उत्तर प्रदेशराज्य

आज CM योगी ने UP विधानसभा की सर्वदलीय बैठक को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वदलीय बैठक की। विधान भवन में सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के विधायक दल के नेता शामिल थे। सर्वदलीय बैठक में उन्होंने सभी पार्टी ने नेताओं से सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलवाने में मदद की अपील की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा की सर्वदलीय बैठक को संबोधित किया। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर होने वाली इस बैठक में सभी दल के नेता मौजूद थे। रविवार को विधान भवन संख्या 15 में 12:30 बजे से होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ ही नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी विधायक दल अखिलेश यादव की जगह पर कौशांबी के मंझनपुर से विधायक इंद्रजीत सरोज मौजूद थे।

सर्वदलीय बैठक में राष्ट्रीय लोकदल विधायक दल के नेता राजपाल बालियान, बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक दल के नेता रघुराज प्रताप सिंह, सुहेलदेव भारतीय समाज दल के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर भी शामिल थे।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 23 मई से शुरू होगा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से सोमवार बजट सत्र की शुरुआत होगी। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 26 को विधानसभा में अपना बजट पेश करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम को पाञ्चजन्य के मीडिया कान्क्लेव वर्चुअल शामिल होगी। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से मुख्यमंत्री इस मीडिया कान्क्लेव में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को शाम छह बजे से लोक भवन में भारतीय जनता पार्टी की विधानमंडल दल की बैठक में शामिल होंगे। लोकभवन आडिटोरियम में होने वाली भाजपा की इस विधानमंडल दल की बैठक में भाजपा विधान परिषद दल के नेता स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button