जिलाधिकारी और एसएसपी ने लिया यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा, पंजीकरण स्लाट में की बढ़ोत्तरी…

चार धाम यात्रा को लेकर ऋषिकेश में बढ़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए टोकन के आधार पर पंजीकरण सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही यहां पंजीकरण का स्लाट पांच हजार कर दिया गया है। जरूरत के अनुसार इसे और बढ़ाया जाएगा।

जिलाधिकारी देहरादून डा. आर राजेश कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी के साथ गुरुवार की दोपहर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने ऋषिकेश पहुंचे। देहरादून रोड स्थित सनराइज बिल्डिंग प्वाइंट में ठहराए गए श्रद्धालुओं के साथ उन्होंने संवाद कर उनकी समस्या जानी। श्रद्धालुओं ने पड़ाव स्थल पर टोकन व्यवस्था किए जाने पर प्रशासन का धन्यवाद दिया।

jagran

बस टर्मिनल कंपाउंड पहुंचकर उन्होंने पंजीकरण कार्यालय, यात्री विश्राम स्थल, स्वास्थ्य केंद्र आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां तैनात चिकित्सक से पंजीकरण लाइन में खड़े होने वाले श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यहां चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

jagran

जिलाधिकारी ने अधीनस्थ अधिकारियों को पूरे समय यात्रियों की सुविधा को देखते हुए क्षेत्र में ही तैनात रहने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं को उनके पड़ाव स्थल पर ही टोकन वितरण की व्यवस्था की गई है।

jagran

जिससे बस टर्मिनल कंपाउंड में भीड़ नियंत्रित हो गई है। जहां तक बसों की बात है तो पर्याप्त संख्या में बसें उपलब्ध है। यहां पानी के टैंकर, वाटर कूलर और मोबाइल टायलेट की व्यवस्था तत्काल की जा रही है।

jagran

बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए अलग से टोकन वितरण की व्यवस्था

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि यात्रियों को विशेष सुविधा दी जा रही है। बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए अलग से टोकन वितरण की व्यवस्था की गई है और बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण की भी अलग व्यवस्था की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां सीसीटीवी कैमरे बढ़ाएं जा रहे हैं। पुलिस फोर्स भी यहां पर बढ़ा दिया गया है।

jagran

इस मौके पर नगर आयुक्त जीसी गुणवंत, उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी, पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढौंडियाल, तहसीलदार अमृता शर्मा, एआरटीओ प्रशासन अरविंद कुमार पांडे, एआरटीओ प्रवर्तन मोहित कोठारी, जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल चौहान, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी, यातायात निरीक्षक हितेश कुमार, सहायक अभियंता ऊर्जा निगम अरविंद नेगी, सहायक अभियंता जल संस्थान अनिल नेगी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button