मनी लांड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी से नाराज CM केजरीवाल ने किया सनसनीखेज दावा, कही ये बड़ी बात  

 मनी लांड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी से नाराज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को सनसनीखेज दावा करके राजनीति में हड़कंप मचा दिया है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में दावा किया कि सत्येंद्र जैन के बाद आगामी कुछ दिनों में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी केंद्र सरकार से संबद्ध एजेंसियां गिरफ्तार कर सकती हैं।

मनीष सिसोदिया के खिलाफ तैयार किया जा रहा फर्जी केस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस वार्ता कर बृहस्पतिवार को मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की भी गिरफ्तारी हो सकती है। उन्हें फंसाने के लिए एक फर्जी केस तैयार किया जा रहा है।

भ्रष्ट नहीं हो सकता है मनीष सिसोदिया जैसा शख्स

पत्रकार वार्ता में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया देश में शिक्षा क्रांति के जनक हैं। उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 18 लाख बच्चों को भविष्य के सुनहरे सपने दिखाए हैं। दुनिया भर के लोग उनसे इस शैक्षिक सुधार के बारे में जानना चाहते हैं। ऐसा व्यक्ति कभी भ्रष्ट नहीं हो सकता।

अरविंद केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता के दौरान यह भी कहा कि सत्येंद्र जैन जैसे इमानदारी लोगों को गिरफ्तार करके केंद्र सरकार हमें परेशान कर रही है, जनता के काम बाधित हो रहे हैं। सत्येंद्र जैन भी निर्दोष हैं और मनीष सिसोदिया भी पाक साफ निकलेंगे।

भाजपा ने बुधवार को साधा अरविंद केजरीवाल पर निशाना

वहीं, इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जज की भूमिका में आने के लिए कटाक्ष करते हुए स्मृति इरानी ने कहा कि सारे तथ्यों को नजरअंदाज कर सत्येंद्र जैन को उन्होंने जनता की अदालत में बरी कर दिया।

इरानी ने कहा, 2016 में सत्येंद्र ने खुद स्वीकार किया था कि कोलकाता की मुखौटा (शेल) कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपये की मनी लांडिंग हुई थी, लेकिन जैन ने सफाई दी थी कि यह पैसा उनका नहीं बल्कि उनके सहयोगियों का है।

2019 में हाई कोर्ट ने अपने फैसले में साफ कर दिया कि मनी लांड्रिंग से आई रकम के असली मालिक सत्येंद्र जैन ही हैं। स्मृति इरानी ने कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल के पास हाई कोर्ट के आदेश की कापी नहीं है, तो वह इसे विनम्रतापूर्वक भिजवा सकती हैं।

स्मृति इरानी के अनुसार, सत्येंद्र जैन इस रकम पर आयकर जमा करने का भी आफर कर चुके हैं। स्मृति इरानी ने मनी लां¨ड्रग से आई रकम के पीछे बड़ी आपराधिक साजिश और इसमें सत्येंद्र जैन के अलावा किसी बड़े नेता के संरक्षण की ओर इशारा किया।

उनके अनुसार मनी लांड्रिंग से आई रकम का इस्तेमाल दिल्ली में अवैध कालोनियों के आसपास 200 बीघा जमीन खरीदने में किया गया था। इन अवैध कालोनियों के नियमित किए जाने की स्थिति में इस 200 बीघे जमीन की कीमत कई गुना बढ़ने की उम्मीद है।

इरानी ने आरोप लगाया कि चूंकि अवैध कालोनियों को नियमित करने का फैसला केवल मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली समिति कर सकती है, इसीलिए जैन के पीछे बड़ी राजनीतिक हस्ती हो सकती है।

वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि सीबीआइ और आयकर विभाग ने तो अपनी जांच कर ली है। उन्होंने पाया कि सत्येंद्र जैन पाक साफ हैं। ईडी वाले और जांच कर लें, उसमें भी वो पाक साफ निकलेंगे। जैन ने देश को मोहल्ला क्लीनिक का एक माडल दिया, जिसे देखने के लिए देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया से लोग आ रहे हैं। इस माडल से दिल्ली के अंदर सबका इलाज फ्री हो रहा है। उन्हें पद्म विभूषण जैसे बड़े सम्मान देने चाहिए।

Related Articles

Back to top button