पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा-केंद्र सरकार के कामकाज के चलते लोगों की बदली सोच 

पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने बीते आठ वर्षों में जो काम किया है वह इतिहास के सुनहरे पन्नो में दर्ज हो गया है। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे कार्य ने लोगों की सोच बदल दी है। अब तो देशवासी कहने लगे हैं कि मोदी है तो मुमकीन है।

डा. रमन भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार देश में हर वर्ग का ख्याल रख रही है। वर्ष 2014 से लेकर अब तक मोदी सरकार के बड़े कार्यों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया प्रधानमंत्री मोदी की गरीब कल्याण की यात्रा लगातार जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आठ साल पहले कांग्रेस सरकार की सोच सामान्य थी।

लेकिन, इन आठ साल में मोदी की सोच ने देश में एक नया नारा दे दिया है। मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने बताया कि इस दौरान देश की जीडीपी दोगुनी हुई है। देश में बेहतर इलाज के लिए एम्स की संख्या बढ़ी है। स्कूलों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। किसान, गरीब, महिला सशक्तीकरण व नवाचार में बढ़ावा देने काम आठ साल के कार्यकाल में गंभीरता के साथ हुआ है।

डा. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की केंद्रीय योजनाओं का छत्तीसगढ़ में दुरुपयोग किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में जो भी विकास के काम हो रहे हैं सारे केंद्र की योजनाओं के तहत ही किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय करों में 32 से बढ़ाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 42 फ़ीसदी कर दिया यानी 10 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है।

डा. रमन ने सड़कों के मामले में छत्तीसगढ़ के विकास में कोई कमी नहीं आने देने की बात कही।उन्हीने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान को याद दिलाया और कहा कि अगर भूपेश सरकार सहयोग करें आने वाले दो वर्षों में छत्तीसगढ़ को एक हजार करोड़ सड़कों के लिए देंगे।

केंद्रीय योजनाओं के तहत छत्तीसगढ़ में एक भी आवास तैयार नहीं कराए गए हैं, जबकि यहां के लिए 16 लाख आवास की मंजूरी दी गई है। नल जल योजना में 3300 करोड रुपये के बंदरबांट की जानकारी उन्होंने दी। आयुष्मान भारत योजना का दुरुपयोग छत्तीसगढ़ में किये जाने की बात उन कही।

डा. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के संकल्प को लगातार आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी के कार्यकाल में आठ साल के अंदर देश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। मात्र राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही कांग्रेस की सरकार बची है।

ये कैसा स्वाभिमान

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में स्वाभिमान और छत्तीसगढ़िया की बात करने वाले भूपेश बघेल बिहार और दिल्ली से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार लेकर आए हैं। इससे छत्तीसगढ़ में घोर निराशा है। छत्तीसगढ़ अपने आपको ठगा महसूस कर रहा है।

राहुल गांधी व भूपेश के दावों की पोल खुल गई

हसदेव मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चुनौती देते थे। भूपेश बघेल भी उनका समर्थन करते थे। दावा करते थे जंगल कटने नहीं दिया जाएगा। मगर भूपेश और राहुल गांधी दोनों खामोश हो गए हैं। उन्होंने सवाल उछाला और कहा कि कहीं सोनिया गांधी का दबाव तो नही है। इसी वजह से यह रणनीति अपनाई जा रही है। ट्रेनों को रोके जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोयले की कमी के कारण यात्री ट्रेनों में कमी आई है मगर जल्दी ही यह अपनी रफ्तार पकड़ लेगा।

बेरोजगारी की दर के मुद्दे पर रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने यह विधानसभा में जानकारी दी कि मात्र 12000 लोगों को रोजगार दिया गया है फिर यह नया आंकड़ा कहीं ना कहीं गोबर बीनने वालों को शामिल करने से बढ़ा है। इसलिए छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी की दर में काफी कमी आई है। पत्रकार वार्ता के दौरान मस्तूरी विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी बेलतरा विधायक ठाकुर रजनीश सिंह प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी जिला भाजपा अध्यक्ष रामदेव कुमावत भाजपा नेत्री हर्षिता पांडेय सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

कुछ खास बातें

  • मोदी के आठ साल में कांग्रेस को सबसे बड़ा नुकसान हुआ। देश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया।
  • राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही सरकार बची।
  • गोबर बीनने वाले रोजगार पाने वालों में शामिल हो गए। तभी बेरोजगारी दर प्रदेश में घट गई।
  • प्रधानमंत्री मोदी की गरीब कल्याण यात्रा आगे भी जारी रहेगी।
  • राज्यसभा में बाहरी उम्मीदवार से छत्तीसगढ़ में निराशा।
  • छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान की बात करने वाले भूपेश ने स्थानीय लोगों को ठगा।

Related Articles

Back to top button