हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द ही रायपुर से जयपुर के लिए सीधी उड़ान हो सकती है शुरू

 कोरोना का प्रभाव कम होते ही अब विमानन कंपनियां नए-नए शहरों के लिए फ्लाइट शुरू कर रही हैं। इसी क्रम में जल्द ही रायपुर से जयपुर के लिए भी सीधी उड़ान शुरू हो सकती है। बताया कि ट्रेवल्स एसोसिएशन ने इंडिगो एयरलाइंस को रायपुर-जयपुर व जयपुर-रायपुर के लिए सीधी उड़ान शुरू करने के लिए पत्र भेजा है।

बताया जा रहा है कि विमानन कंपनी द्वारा भी इसके लिए संभावनाएं तलाशी जा रही है। ट्रैवल्स कारोबारियों का कहना है कि रायपुर से जयपुर जाने वाले काफी ज्यादा हैं और साथ ही यहां व्यावसायिक गतिविधियां भी काफी ज्यादा हैं। वहीं दूसरी ओर बुधवार एक जून से रायपुर से अहमदाबाद उड़ान शुरू हुई है, कोरोना काल के दौरान बंद हो गई थी। ट्रैवल्स संस्थानों द्वारा काफी समय से इसकी मांग की जा रही थी। रायपुर से व्हाया अंबिकापुर होते हुए वाराणसी के लिए भी उड़ान शुरू करने की मांग की जा रही है। कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने इसकी मांग भी की है।

ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया(टाइ) के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के पूर्व अध्यक्ष कीर्ति व्यास ने बताया कि रायपुर से जयपुर उड़ान शुरू करने को लेकर उन्होंने कंपनी को पत्र लिखा है। जयपुर उड़ान शुरू होने से आम लोगों के साथ ही व्यापार को भी काफी बढ़ावा मिलेगा।

लखनऊ उड़ान हुई बंद

इंडिगो एयरलाइंस की रायपुर से लखनऊ उड़ान इस महीने से बंद हो गई है। विमानन सूत्रों का कहना है कि रायपुर से लखनऊ के लिए कंपनी को ज्यादा ट्रैफिक नहीं मिल पा रहा था। इसके चलते ही इस उड़ान को बंद किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी एक बार कंपनी लखनऊ उड़ान शुरू करने के कुछ दिनों बाद बंद कर चुकी है और मांग उठने पर दोबारा फ्लाइट शुरू की गई।

बिलासपुर से भोपाल उड़ान पांच से

विमानन कंपनी एलायंस एयर द्वारा बिलासपुर से भोपाल के लिए पांच जून से नई उड़ान शुरू की जा रही है। यह फ्लाइट बिलासपुर से सुबह 11.35 बजे छूटेगी और दोपहर 1.25 बजे बिलासपुर पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button