स्कोडा ने अपनी Skoda Slavia सेडान की कीमत में 30 से 60 हजार रुपए तक का किया इजाफा…

इस महीने अपनी गाड़ी की कीमत में इजाफा करने वाली कंपनियों में स्कोडा का नाम भी शामिल हो गया है। स्कोडा ने अपनी स्लाविया (Skoda Slavia) सेडान की कीमत में 30 से 60 हजार रुपए तक का इजाफा किया है। यानी अब इस कार को खरीदने के लिए ग्राहकों को मिनिमम 30,000 रुपए खर्च करने होंगे। पहले इस सेडान की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.69 लाख रुपए थी, जो अब बढ़कर 10.99 लाख रुपए हो गई है। दिलचस्प बात ये है कि कंपनी ने इसे तीन महीने पहले मार्च में ही लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में इस सेडान का मुकाबला होंडा सिटी (Honda City), मारुति सियाज (Maruti Ciaz) और हुंडई वरना (Hyundai Verna) से होता है। इससे पहले एमजी मोटर इंडिया एस्टर एसयूवी (Astor SUV) की कीमतों में 46,000 रुपए तक का इजाफा कर चुकी है।

ग्राफिक्स की मदद से समझें स्कोडा स्लाविया की नई एक्स-शोरूम कीमतें

स्कोडा स्लाविया के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे : इसका 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर TSI इंजन 115 bhp की पावर और 178 Nm का टार्क जेनरेट करता है। जबकि सेडान का 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है। पहले इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। जबकि दूसरा इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

10 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले : स्कोडा स्लाविया के इंटीरियर में आपकी पहली नजर 10 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले पर जाएगी। यह डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड डिस्प्ले स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आती है और एंड्रॉइड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करती है। खास बात है कि इसमें Gaana, BBC और Audiobook जैसे ऐप्स प्री-इंस्टॉल मिलते हैं। यह Skoda के हाई-परफॉर्मेंस स्पीकर सिस्टम से जुड़ा है, जिसमें 8 स्पीकर और एक सबवूफर शामिल हैं।

1050 लीटर का बूट स्पेस : सेडान कार अक्सर उन लोगों को पसंद आती है, जिन्हें ज्यादा कंफर्ट और बूट स्पेस चाहिए। स्कोडा स्लाविया में कंपनी ने 521 लीटर का बूट स्पेस दिया है। लेकिन अगर आप रियर सीट्स को फोल्ड कर दें तो बूट स्पेस बढ़कर 1050 लीटर का हो जाता है, जो आपकी पूरी फैमिली के लिए कम नहीं पड़ेगा। 

लुक और डिजाइन : कंपनी इस कार को मल्टीपल कलर ऑप्शन में लाई है, लेकिन सबसे आकर्षक इसका ब्लू और रेड कलर्स हैं। इसके फ्रंट में हेक्सागोनल ग्रिल, L-शेप के LED DRL के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और क्रोम सराउंड के साथ फॉग लैंप्स मिलते हैं। साइड में आपको लंबे व्हील बेस के साथ 16 इंच के अलॉय व्हील, फ्रंट फेंडर पर ‘SKODA’ की बैजिंग और ऑटो-फोल्ड फ़ंक्शन के साथ ORVMs मिलते हैं। पीछे की तरफ स्प्लिट डिजाइन के साथ LED टेललैंप्स मिलते हैं। बूट लिड के ठीक बीच में ‘SKODA’ की बैजिंग दी गई है। 

फीचर लोडेड इंटीरियर : स्कोडा स्लाविया का इंटीरियर काफी फीचर लोडेड है। इस सेडान में 8-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग पैड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट, ऑटो डिमिंग IRVM, कीलेस एंट्री, और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Related Articles

Back to top button