राजेंद्र नगर सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भाजपा ने राजेश भाटिया को बनाया उम्मीदवार…

Delhi By poll Election 2022: 23 जून को राजेंद्र नगर सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने इस सीट पर राजेश भाटिया को मैदान में उतारा  है। यहां भाजपा से पार्षद रहे राजेश भाटिया आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक को चुनौती देंगे। बता दें कि कांग्रेस ने इस पर अपने उम्मीवार का ऐलान नहीं किया है।

जागरण संवादादाता के मुताबिक, राजेश भाटिया उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति के डिप्टी चेयरमैन भी रह चुके हैं। वहीं मनोज तिवारी की टीम में प्रदेश महामंत्री भी थे।

वहीं, दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने शुक्रवार को नामांकन पत्रों का पहला और दूसरा सेट दाखिल किया और कहा कि वह छह जून को क्षेत्र में रोडशो करने के बाद अंतिम सेट दाखिल करेंगे। 

यहां पर बता दें कि राजेंद्र नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा के इस साल मार्च में पंजाब से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

आप के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने कहा है कि राजेंद्र नगर के निवासियों ने सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार को वोट देने का मन बना लिया है। मैं राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिये नामांकन करके बहुत उत्साहित हूं। मैं सोमवार को रोडशो करूंगा और फिर अपने नामांकन पत्रों का आधिकारिक व अंतिम सेट दाखिल करूंगा।

यहां पर बता दें कि आगामी कुछ महीनों में दिल्ली नगर निगम चुनाव भी होने हैं। ऐसे में राजेंद्र नगर सीट पर जो भी राजनीतिक दल जीतेगा उसे इसका मनोवैज्ञानिक लाभ मिलेगा। ऐसे में हर राजनीतिक दल इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना चाह रहा है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने अभी इस सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। वैसे गणित के लिहाज से कांग्रेस पार्टी सबसे कमजोर स्थिति में है।  

Related Articles

Back to top button