भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज का होगा आयोजन, रवि शास्त्री ने चुनी प्लेइंग इलेवन….

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जाएगा। दोनों देशों के बीच दिल्ली में पहला मैच खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले टी20 मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। इस टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम इंडिया इस सीरीज के जरिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी भी करेगी और इस सीरीज के माध्यम से ऐसे खिलाड़ियों की तलाश की जाएगी जो उस अहम टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की योजना में फिट हो सके।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन का चयन करते हुए शास्त्री ने सुझाव दिया कि ओपनर के तौर पर केएल राहुल के साथ ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। शास्त्री ने कहा कि वो ऐसे खिलाड़ियों के साथ जाएंगे जिन्हें वो पहले देखना चाहते हैं। केएल राहुल व रितुराज गायकवाड़ शायद ओपनिंग करेंगे। मुझे लगता है कि वो शायद ईशान किशन को ब्रेक देंगे जो नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। शास्त्री के मुताबिक अगर किशन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर नंबर चार, रिषभ पंत नंबर पांच और फिर हार्दिक पांड्या नंबर छह पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

शास्त्री ने अपनी टीम में पर नंबर सात के लिए अक्षर पटेल की चयन किया और तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह या उमरान मलिक में से कोई एक साथ ही हर्षल पटेल का चयन किया। चहल को उन्होंने टीम में विशुद्ध स्पिनर के तौर पर रखा। टीम में दूसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल होंगे। रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को शामिल नहीं किया जिन्होंने आइपीएल 2022 में किए अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टी20 टीम में वापसी की है। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए रवि शास्त्री की प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल, रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, हर्षल पटेल।

Related Articles

Back to top button