पीडीए के कर्मचारी एक वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए कर्मी को लगातार वेतन कर रहे जारी, फर्जीवाड़े में कई कर्मी जांच के दायरे में

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही का नमूना देखिए। एक तरफ यहां कार्यरत कर्मचारी वेतन के लिए परेशान हैं, वहीं एक ऐसा भी कर्मचारी है जो रिटायर होने के एक वर्ष बाद तक वेतन लेता रहा।

प्रभारी अधिकारी अधिष्‍ठान ने पकड़ा फर्जीवाड़ा : पीडीए के लेखाकार और वरिष्ठ लिपिक एक वर्ष पूर्व सहायक संपत्ति अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हो चुके रमेश सिंह को लगातार वेतन जारी कर रहे हैं। इस मामले को प्रभारी अधिकारी अधिष्ठान अजय कुमार ने पकड़ा तो जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी मामले को लीपापोती करने में जुट गए। अब इन सभी पर निलंबन की तलवार लटकने लगी है।

कई कर्मचारियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार : पीडीए में सहायक संपत्ति अधिकारी रमेश सिंह अप्रैल 2021 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। एक, दो माह की बात हो तो मान लिया जाए कि गलती से ऐसा हो गया होगा। लगातार 12 माह तक वेतन जारी होने से वेतन अधिष्ठान अनुभाग और लेखा अनुभाग के जिम्मेदार कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। अब भ्रष्टाचार की जांच कराने की तैयारी हो रही है। पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों के खिलाफ जांच कराई जाएगी।

पीडीए के सचिव बोले- सख्‍त कार्रवाई की जाएगी : प्रयागराज विकास प्राधिकरण के सचिव अजीत कुमार सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारी को एक वर्ष से वेतन जारी किया जाना यह जिम्मेदार कर्मचारियों की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़ा करता है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। जिसे वेतन दिया गया है, उससे वसूली भी जल्द होगी। सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। दो लोगों को जल्द ही निलंवित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button