साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान केएल राहुल इन तीन बॉलर्स को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया में 5 घातक गेंदबाज शामिल हैं. पिछले कुछ सालों में भारतीय गेंदबाजी बहुत ही मजबूत हुई है. भारत ने तेज गेंदबाजों के दम पर ही सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ कप्तान केएल राहुल तीन बॉलर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

टीम में शामिल हैं ये बॉलर्स 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक (Umran Malik) शामिल हैं. अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार का उतरना तय है, क्योंकि भुवनेश्वर के पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. वहीं, डेथ ओवर्स में कमाल की गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल को कप्तान केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. उमरान ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए. वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. इसी वजह से उन्हें इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड मिला. उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. उमरान की सबसे बड़ी ताकत उनकी स्पीड है. इसी वजह से उमरान को कप्तान राहुल प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. 

ये गेंदबाज हो सकते हैं बाहर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में आवेश खान (Avesh Khan) और अर्शदीप सिंह बाहर बैठ सकते हैं, क्योंकि ये दोनों ही गेंदबाज डेथ ओवर्स में खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. जबकि हर्षल पटेल इन दोनों गेंदबाजों की भरपाई कर सकते हैं. वहीं, हर्षल पटेल काफी किफायती भी साबित होते हैं. पांच महीने बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. तैयारियों के लिहाज साउथ अफ्रीका सीरीज बहुत ही अहम है. 

भारत ने घर में नहीं जीती है सीरीज 

टीम इंडिया (Team India) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घर में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में केएल राहुल की अगुवाई में टीम इंडिया इतिहास बदलने मैदान पर उतरेगी. टीम के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें सीरीज जिता सकते हैं.  

Related Articles

Back to top button