वैकल्पिक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का सिंहदेव ने किया निरीक्षण, पढ़े पूरी खबर

 छत्‍तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज सुपेबेड़ा में 61.96 लाख रुपए लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का भूमिपूजन किया। उन्होंने सुपेबेड़ा में संचालित वैकल्पिक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण भी किया। इस दौरान केंद्र में उपलब्ध दवाइयों और अन्य सुविधाओं का अवलोकन कर प्रभारी चिकित्सक और स्टॉफ को लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

वैकल्पिक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का सिंहदेव ने किया निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सुपेबेड़ा में किडनी बीमारी से प्रभावित लोगों की समस्याएं सुनी और उनका हाल जाना। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शासन के प्रयास से स्थिति में सुधार आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य गांवों की भांति जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत सुपेबेड़ा में भी शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराई जाएगी। योजना अंतर्गत प्रदेश के पूरे गांवों में आगामी तीन वर्ष के भीतर शुद्ध पेयजल व्यवस्था की जायेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुपेबेड़ा में वर्तमान स्थिति क्या है, यह मैं देखने आया था। स्थिति में सुधार के लिए शासन पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि सुपेबेड़ा के लोगों का हाल जानने वे आने वाले दिनों में भी सुपेबेड़ा आते रहेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम, जनपद अध्यक्ष देवभोग नेहा सिंघल एवं धनमती यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button