साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान होंगे रिषभ पंत… 

रिषभ पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं। इससे पहले टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था और उसके बाद केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। केएल राहुल इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले इंजर्ड हो गए थे और फिर पंत को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई। रिषभ पंत अब टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत की कप्तानी करने वाले आठवें कप्तान बन जाएंगे। पंत से पहले सात खिलाड़ियों ने T20I में भारत के लिए कप्तानी की है।

बतौर कप्तान डेब्यू टी20 में सबसे ज्यादा रन शिखर धवन के नाम 

रिषभ पंत साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी कप्तानी का डेब्यू करेंगे। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, एम एस धौनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा (टीम के नियमित कप्तान हैं), शिखर धवन भारतीय टी20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। सहवाग ने भारत के लिए एक मैच, धौनी ने 72 मैच, रैना ने तीन मैच, रहाणे ने दो मैच, विराट कोहली ने 50 मैच, धवन ने तीन मैच और रोहित शर्मा जो कि टीम के अभी नियमित कप्तान हैं उन्होंने 28 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है। 

अब आपको बता दें कि भारत के लिए बतौर टी20 कप्तान अपने डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड शिखर धवन के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 46 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरे नंबर पर 34 रन के साथ वीरेंद्र सहवाग मौजूद हैं। धौनी ने बतौर कप्तान अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में 33 रन बनाए थे तो रहाणे ने भी इतना ही स्कोर किया था। वहीं कोहली ने 29 रन जबकि रोहित शर्मा ने 17 रन की पारी खेली थी। अब नजर रिषभ पंत पर रहने वाली है कि वो बतौर कप्तान अपने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच में कितने रन की पारी खेलते हैं। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू मैचों में भारतीय कप्तान का स्कोर-

वीरेंद्र सहवाग – 34

एम एस धौनी – 33

सुरेश रैना – 28

अजिंक्य रहाणे – 33

विराट कोहली – 29

रोहित शर्मा – 17

शिखर धवन – 46

Related Articles

Back to top button