हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही टीम में इस खतरनाक बल्लेबाज की हुई एंट्री

आयरलैंड के खिलाफ सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी है. हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी आया है. ये प्लेयर विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 

इस खिलाड़ी की हुई वापसी 

आयरलैंड दौरे के लिए धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है. सूर्यकुमार यादव को आईपीएल 2022 के दौरान चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए, लेकिन अब उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है. आयरलैंड दौरे पर श्रेयस अय्यर को आराम दिया गया है. ऐसे में वह नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. सूर्यकुमार हमेशा से ही बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं. सूर्यकुमार यादव के वापस आने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिली है. 

भारतीय टीम को जिताए कई मैच 

सूर्यकुमार यादव ने अपने दम भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम की तरफ से 14 टी20 मैचों में 351 रन और 7 वनडे मैचों में 267 रन बनाए हैं. वह मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया की रीढ़ साबित होते हैं. सूर्यकुमार यादव पारी की शुरुआत में विकेट पर टिककर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन उसके बाद वह आक्रमक अंदाज में बैटिंग करते हैं. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है और उनकी क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने बहुत ही खराब खेल दिखाया, लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने आईपीएल 2022 के 8 मैचों में 308 रन बनाए. अब सेलेक्टर्स ने उन्हें इनाम देते हुए आयरलैंड दौरे पर मौका दिया है. सूर्यकुमार यादव के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मौका मिला था. 

इन खिलाड़ियों को मिला मौका 

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2022 में अच्छा खेल दिखाने वाले संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को मौका दिया है. संजू की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. वहीं, राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बैटिंग करते हुए खूब रन बनाए. आयरलैंड दौरे के लिए टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया. वहीं, घातक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है. 

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Related Articles

Back to top button