अग्निपथ योजना पर वरुण गांधी ने ट्विटर के जरिए पूछे सवाल

लखनऊ: भारत की तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इसी क्रम में भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार ट्विटर के जरिए अपनी बात रख रहे हैं। अपने एक ट्वीट में उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कुछ सवाल किए हैं। यह सवाल उन्होंने सेना भर्ती का प्रयास कर रहे युवाओं की तरफ से पूछे हैं। इससे पहले उन्होंने इस योजना पर युवाओं की राय मांगी थी।

दरअसल, वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आदरणीय राजनाथ सिंह जी, अग्निपथ योजना को लेकर देश के युवाओं के मन में कई सवाल हैं। युवाओं को असमंजस की स्थिति से बाहर निकालने के लिए सरकार अतिशीघ्र योजना से जुड़े नीतिगत तथ्यों को सामने रख कर अपना पक्ष साफ करें। जिससे देश की युवा ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग सही दिशा में हो सके।’

इससे पहले वरुण गांधी ने बुधवार को कहा था कि कोई सरकार पांच वर्षों के लिए चुनी जाती है, तो युवाओं को देश की सेवा करने के लिए चार साल क्यों दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा था कि अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के मन में ढेर सारे सवाल और संशय हैं। इस योजना को लेकर आपकी क्या राय है मुझे बताएं। इसी के साथ उन्होंने युवाओं को अग्निपथ योजना के दौरान मिलने वाले सैलरी पैकेज की फोटो भी साझा की थी।

Related Articles

Back to top button