2024 में 2nd Gen AR/VR हेडसेट के साथ होंगे लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, ऐपल कथित तौर पर मिक्स्ड रियालिटी (MR) हेडगियर विकसित कर रहा है जो वर्चुअल रियालिटी (VR) के साथ ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) को मिश्रित करता है। Mashable के अनुसार, ऐपल एक ऑगमेंटेड रियलिटी ग्लास विकसित कर रहा है, जो 2024 की दूसरी छमाही में उपलब्ध होगा। दावा किया जा रहा है कि AR ग्लास के डिज़ाइन की कमी के कारण यह आईफोन पर बहुत अधिक निर्भर होगा। ऐपल 2023 की शुरुआत में MR हेडसेट देने की तैयारी में है। उम्मीद की जा रही है की यह 2022 की तीसरी तिमाही में अपने AR/VR हेडसेट का EVT परीक्षण शुरू कर देगा।

9To5Mac के अनुसार, हैतोंग इंटरनेशनल टेक रिसर्च के शोधकर्ता जेफ पु का मानना है कि 2022 के अंत और 2024 के बीच आने वाले डिवाइस के लिए लक्सशेयर ऐपल के मुख्य सप्लायर्स में से एक रहेगा। विशेषज्ञ का दावा है कि ऐपल वॉच सहित कई ऐपल प्रोडक्ट पर प्रकाश डाला गया है, जिन्हें इस समय में पेश किया जा सकता है। इसमें ऐपल वॉच सीरीज 8, आईफोन 14 और एपल के AR/VR हेडसेट शामिल हैं।

जेफ पु के अनुसार, ऐपल 2024 के दूसरी छमाही में नए AR ग्लास का प्रोडक्शन कर सकता है। हालांकि अफवाहों से भरे Apple AR ग्लास के बारे में कोई जानकारी नहीं है, यह माना जा रहा है कि डिज़ाइन की कमी के कारण ये ग्लास iPhone पर काफी निर्भर होंगे। ऐपल ने अभी तक AR/VR हेडसेट या AR ग्लास के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। विश्लेषक मिंग-ची कूओ ने 2019 में कथित तौर पर इसके बारे में भविष्यवाणी की थी कि ऐपल ग्लास एक आईफोन डिस्प्ले के रूप में काम करेगा।

जेफ पु ने बताया कि ऐप्पल ने AR/VR हेडगियर की दूसरी पीढ़ी पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसे 2024 के अंत में AR ग्लास के साथ पेश किया जाएगा। विशेषज्ञों के मुताबिक पहली पीढ़ी के AR/VR हेडसेट का अनावरण 2023 की शुरुआत में किया जाएगा। TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, ऐपल के 2022 की तीसरी तिमाही में अपने इन AR/VR हेडसेट का लिए EVT परीक्षण शुरू कर सकता है। इसके अलावा जनवरी 2023 में एक विशेष मीडिया कार्यक्रम के बाद इसे पेश कर सकता है।

Related Articles

Back to top button