Ola, Uber से भी सस्‍ती आएगी टैक्‍सी सर्व‍िस, ‘सहकार टैक्सी’ जल्‍द होगी शुरू

अगर आप भी अक्‍सर ओला या उबर से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. इस सर्व‍िस के शुरू होने के बाद लाखों लोगों को रोजगार भी म‍िलेगा. दरअसल, नेशनल टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्ट कोऑपरेट‍िव फेडरेशन ल‍िम‍िटेड (NFTC) जल्द ही नई परिवहन सेवा ‘सहकार टैक्सी’ शुरू करेगी. इसका मकसद आने वाले कुछ सालों में लाखों लोगों को रोजगार देना है.

पर्यटन के जरिये कूरियर सर्व‍िस भी शुरू होगी
‘सहकार टैक्सी’ सर्व‍िस ओला और उबर (Ola and Uber) की ही तरह होगी. एनएफटीसी की तरफ से बताया गया क‍ि सहकारी संस्थान एवं यात्रा और पर्यटन के जरिये भी एक कूरियर सेवा शुरू की जायेगी. यह कूर‍ियर सर्व‍िस राज्‍यों के बीच काम करेगी.

यूट्यूब चैनल भी शुरू किया
बयान के अनुसार, एनएफटीसी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में एक नया केंद्रीय बोर्ड कार्यालय और यूट्यूब चैनल शुरू किया है. इस नए ढांचे का उद्घाटन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रकल्प सहकार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष डीएन ठाकुर ने किया था.

10 लाख लोगों को म‍िलेगा रोजगार
एनएफटीसी के अनुसार आने वाले कुछ सालों में ट्रांसपोर्ट सर्व‍िस के जर‍िये 10 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इससे प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष रूप से 40 लाख लोगों को फायदा होगा. इसके अलावा एनएफटीसी की तरफ से शुरू की जाने वाली सर्व‍िस से अगले एक से दो साल में रोजगार म‍िलेगा.

सहकार टैक्‍सी, सहकार जल, सहकार रेस्‍टोरेंट, सहकार फूड सर्व‍िस के जर‍िये आने वाले सालों में लाखों एनएफटीसी रोजगार के अवसर पैदा करने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button