दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम बॉर्डर पर चेकिंग से लगा लंबा जाम, हजारों गाड़ियां फंसी

अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाए गए भारत बंद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेशी को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के विशेष इंतजाम किए हैं. भारत बंद को देखते हुए दिल्ली पुलिस गुरुग्राम-दिल्ली और नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर चेकिंग कर रही है, जिसकी वजह से गुरुग्राम के अलावा नोएडा बॉर्डर पर भारी जाम लग गया है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात प्रबंधन को लेकर एडवाइजरी जारी की है और बताया है कि आज राष्ट्रीय राजधानी में कौन-कौन से रूट्स बंद रहेंगे. इसके साथ ही पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि वो दिल्ली के कुछ रास्तों पर आज ना जाएं.

इस रूट्स पर संभलकर निकलें

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आज मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, मान सिंह रोड, तुगलक रोड बंद रहेंगे. पुलिस ने इन सड़कों पर सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक ना जाने की सलाह दी है. इसके अलावा विशेष यातायात व्यवस्था की वजह से नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की एंट्री बंद रहेगी. इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि गोल मेथी, क्लेरिजेस, क्यू-पॉइंट, सुनहरी मस्जिद जंक्शन और मौलाना आजाद रोड पर सुबह 8 बजे से 12 बजे के बीच जाने से बचें.

सामान्य रूप से चल रही है दिल्ली मेट्रो

हालांकि, अभी तक इन प्रदर्शन का असर दिल्ली मेट्रो की सेवा पर नहीं पड़ा है और मेट्रो सर्विस सामान्य रूप से चल रही है. दिल्ली जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल किया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले 17 जून को सुरक्षा कारणों से कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए गए थे.

Related Articles

Back to top button