एलोन मस्क की बेटी उनसे नहीं रखना चाहती कोई संबंध, पढ़े पूरी खबर

एलोन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपनी नई लिंग पहचान के अनुसार अपना नाम बदलने का रिक्वेस्ट फाइल किया है. साथ ही कहा- ‘मैं अब किसी भी तरह, आकार या रूप में अपने बायलोजिकल पिता के साथ नहीं रहती या संबंधित नहीं रहना चाहती हूं.’ अप्रैल में सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और उसकी नई लिंग पहचान को दर्शाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र दोनों के लिए याचिका दायर की गई थी. यह हाल ही में कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था.

बदलना चाहती हैं नाम

PlainSite.org के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध अदालती दस्तावेजों के अनुसार, पूर्व जेवियर अलेक्जेंडर मस्क, जो हाल ही में कैलिफोर्निया में सहमति की उम्र 18 वर्ष की हो गई है, उन्होंने अदालत से उसकी लिंग पहचान को पुरुष से महिला में बदलने और अपना नया नाम दर्ज करने के लिए कहा है. उनका नया नाम ऑनलाइन दस्तावेज में संशोधित किया गया था. उनकी मां जस्टिन विल्सन हैं, जिन्होंने 2008 में मस्क को तलाक दे दिया था.

क्यों आई दरार?

मस्क की बेटी और उसके पिता, टेस्ला और स्पेसएक्स प्रमुख के बीच दरार का कोई और स्पष्टीकरण नहीं था. न तो मस्क का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील और न ही टेस्ला मीडिया कार्यालय ने सोमवार को टिप्पणी का अनुरोध करने वाले रॉयटर्स के ईमेल का तुरंत जवाब दिया.

मई में, नाम और लिंग परिवर्तन दस्तावेज दायर किए जाने के लगभग एक महीने बाद, मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपना समर्थन घोषित किया, जिसके निर्वाचित प्रतिनिधि देश भर के राज्यों में ट्रांसजेंडर अधिकारों को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करते हैं. 

Related Articles

Back to top button