घर में भूल का भी न करें यह काम, हो सकता है नकारात्मक ऊर्जा का वास

कई बार हमारी जिंदगी में ना चाहते हुए भी नकारात्मक ऊर्जा आ जाती है। जी हाँ और इसकी वजह से हमारे घर की खुशहाली भंग हो जाती है और चारों ओर नकारात्मकता दिखाई देने लगती है। इसी के साथ ही मन विचलित हो जाता है। हर दिन गृह के झगड़े बढ़ने लगते हैं और हर काम में बाधा आने लगती है। अब आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं जिन चीजों से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है और इसी के साथ धन व सुख का अभाव भी बढ़ता है। ऐसे में घर में भूलकर भी इन कामों को नहीं करना चाहिए।

* शास्त्रों के अनुसार रात में कभी भी सुगंधित चीजें जैसे परफ्यूम, इत्र वगैराह का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जी हाँ क्योंकि तेज सुंगध से नकारात्मक शक्तियां आपकी तरफ आकर्षित होती हैं।

* ऐसी मान्यता है कि जहां पर नियमित रूप से भगवान का नाम लिया जाता है, दीपक जलता है, मंत्रों का जाप होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा कभी वास नहीं करती। कहा जाता है जिस घर में प्रभु का वास होता है वहां नकारात्मकता दूर-दूर तक दिखाई नहीं देती।

* इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि घर के किसी भी कोने में अंधेरा नहीं रहना चाहिए। जी हाँ और कार्यस्थान, ऑफिस आदि में भी लाइट जला कर रखें।

* जिस घर में गंदगी रहती है वहां भी नकारात्मकता का विकास होता है। इस वजह से अपने घर को खुद को साफ रखें।

* अगर आपके घर में बिना बात के बार-बार मतभेद हो रहे हैं। वहीं लगातार कोई बीमार पड़ रहा है। यह नकारात्मक ऊर्जा के बढ़ने के संकेत हैं।

* अगर घर के अंदर हर समय आप खुद को थका हुआ, प्रेरणारहित भ्रमित महसूस करते हैं। तो यह नकारात्मक ऊर्जा का संकेत है।

Related Articles

Back to top button