महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच बड़ी खबर, शिवसेना के आठ और विधायक जाएंगे गुवाहाटी

महाराष्ट्र की सियासत में छाए संकट के किस्से पूरे देश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इस बीच शिवसेना के बागी नेता शिंदे ने 41 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. इस बीच आज शुक्रवार की सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बचे खुचे खास लोगों को एकनाथ शिंदे कैंप ने एक और बड़ा झटका दिया है.

8 और विधायक गुवाहाटी जाएंगे

मुंबई से आज सुबह आए इस बड़े अपडेट के मुताबिक शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के समर्थन में 8 और विधायक जुड़ने जा रहे हैं. आपतो बता दें कि इसमें से 3 विधायक शिवसेना के हैं और 5 निर्दलीय विधायक हैं जिन्होंने उद्धव ठाकरे की बैसाखी वाली MVA सरकार को अपना सहारा दे रखा था. 

सूरत के रास्ते गुवाहाटी जाएंगे विधायक

ये सभी विधायक शिवसेना के बाकी विधायकों की तरह वाया सूरत यानी गुजरात होकर गुवाहाटी की फ्लाइट पकड़ेगे. यानी महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के लिए राजनीतिक संकट और गहरा गया है. दरअसल एकनाथ शिंदे ने वीडियो और तस्वीरें जारी करते हुए दावा किया कि उनके पास 41 विधायकों का समर्थन है.

हालांकि, बीजेपी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर कहा कि गुवाहाटी में कुछ और विधायकों के पहुंचने के साथ रैडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़कर 44 हो गई. जिनमें निर्दलीय व अन्य शामिल हैं. वहीं शिवसेना के कुछ और विधायक भी यहां पहुंच सकते हैं.

वीडियो में दिखी ताकत

बागी विधायकों ने 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए वीडियो और तस्वीरें जारी कीं, जिससे महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के लिए एक संभावित बड़ा खतरा साफ साफ दिख रहा है.

असंतुष्ट विधायकों द्वारा जारी किए गए वीडियो और तस्वीरों के मुताबिक शिंदे होटल में विधायकों के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं. पूरे सफेद पोशाक में, शिंदे को उनके साथी विधायकों से घिरा देखा जा सकता है. शिंदे पास महाराष्ट्र में शहरी विकास और लोक निर्माण विभाग है.

सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम

वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में असम पुलिस कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी ने रिसॉर्ट को घेर लिया है, किसी भी पत्रकार को होटल के 200 मीटर के दायरे में आने की अनुमति नहीं है. राज्य के भाजपा नेता और होटल कर्मचारी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं कि अंदर क्या चल रहा है.

Related Articles

Back to top button