रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को दी बड़ी सलाह, नंबर तीन पर इस खिलाड़ी को देना चाहिए मौका

आयरलैंड सीरीज में विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं और श्रेयस अय्यर को भी इस दौरे से बाहर रखा गया है. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या के सामने बड़ी चुनौती ये है कि नंबर तीन पर किस प्लेयर को उतारें, लेकिन भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उनकी बड़ी समस्या हल कर दी है. रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को बड़ी सलाह दी है. 

इस प्लेयर को दो मौका 

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले रवि शास्त्री ने कहा है कि नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी को मौका मिलना चाहिए. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि जब वह (त्रिपाठी) क्रीज पर होते हैं तो स्कोरबोर्ड टिक रहा होता है. वह गेंदों को ध्यान से देखकर खेलते हैं. उसके पास शॉट लगाने की क्षमता है और उसके पास जो हरफनमौला खेल है, वह किसी भी विपक्षी या किसी गेंदबाज से प्रभावित नहीं है. जब तक वह क्रीज पर मौजूद है रन आते रहेंगे. 

आईपीएल में किया कमाल 

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. वह सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे. आईपीएल 2022 के 14 मैचों में उन्होंने 37.54 के औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी के खतरनाक खेल को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला है. 

शानदार फॉर्म में है ये खिलाड़ी 

रवि शास्त्री को लगता है कि महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका देना ही सही है। अपनी राय के बारे में विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा, ‘वह शानदार गति से स्कोर कर रहे हैं. आप जानते हैं कि नंबर 3 पर कैसी बल्लेबाजी करने की जरूरत होती है. वह इसे खूबसूरती से सेट करता है.’ वहीं, नंबर तीन के लिए सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर भी लाइन में लगे हैं. 

आयरलैंड के लिए भारतीय टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Related Articles

Back to top button