अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ के सिपाही का शव मथुरा से हुआ बरामद, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ के एक सिपाही की लाश यूपी के मथुरा जिले के नौहझील से बरामद हुई है। नोहझील थाने में तैनात सिपाही का शव फंदे से लटका पाया गया है। जानकारी के अनुसार, सिपाही मेरठ जिले का निवासी था। जानकारी के मुताबिक, मेरठ जिले के थाना बहसूमा के अंतगर्त आने वाले बरावली गांव का निवासी वाला 25 वर्षीय आशीष कुमार पुत्र रविंद्र सिंह यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात था।

उसकी तैनाती इस वक़्त नौहझील थाना में थी और वहीं वो एक किराए के मकान में रहता था। उसके साथ में सिपाही रोहित भी उसी घर में रहता था। बुधवार की रात तीन बजे आशीष का रूममेट रोहित जब कमरे पर वापस लौटा, तो उसने आशीष का शव फंदे से लटके हुआ देखा। कमरे के अंदर शव लटका देख रोहित दंग रह गया। उसने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही नौहझील पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पंखे से शव को नीचे उतारा और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पहुँचाया। 

सिपाही ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस मामले की जांच में लग गई है। पुलिस ने आशीष के घर वालों को घटना की जानकारी दी है। SHO प्रदीप कुमार ने जानकारी दी है कि वर्ष 2020 बैच के सिपाही ने ऐसा कदम क्यों उठाया, यह स्पष्ट नहीं है। परिजनों को सूचित कर दिया है। सिपाही ट्रेनिंग के बाद से ही थाना नौहझील में तैनात है। परिजनों और अन्य सिपाहियों से पूछताछ की जाएगी, जिससे पता चले कि आशीष किस तनाव से ग्रसित था कि ऐसा कदम उठाया। 

Related Articles

Back to top button