खेल

दिग्गज ने 5वें टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का किया चयन, इस खिलाड़ी को दी ओपनिंग की जिम्मेदारी

भारत और इंग्लैंड के एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन (1 जुलाई) को होना है. अब इसके लिए दिग्गज वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है. उन्होंने रोहित शर्मा की जगह एक स्टार खिलाड़ी को ओपनिंग दी है. रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव होने के बाद टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है. 

इस खिलाड़ी को दी ओपनिंग 

दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने रोहित शर्मा की ओपनिंग करने के लिए चेतेश्वर पुजारा को चुना है. शुभमन गिल ने हाल ही समाप्त हुए आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी. तीसरे नंबर पर उन्होंने हनुमा विहारी को जगह दी है. हनुमा धाकड़ बैटिंग और बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी करने में माहिर हैं. 

मिडिल ऑर्डर में रहेंगे ये खिलाड़ी 

चौथे नंबर के लिए उन्होंने विराट कोहली को मौका दिया है. विकेटकीपर के लिए वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को चुना है. पंत फिलहाल भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. छठे नंबर के लिए उन्होंने श्रेयस अय्यर को जगह दी है. अय्यर टिककर बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. 

इन गेंदबाजों को मिली जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने कप्तान जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को चुना है. इन गेंदबाजों के दम पर ही भारत ने विदेशों में जीत हासिल की है. वहीं, स्पिनर के लिए उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया है. ऑलराउंडर के तौर पर वसीम जाफर ने शार्दुल ठाकुर की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया है. 

वसीम जाफर द्वारा चुनी हुई प्लेइंग इलेवन: 

जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा

Related Articles

Back to top button