अखिलेश यादव ने डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक के बहाने CM योगी पर कसा तंज, कही यह बात

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी के सदस्‍यता अभियान की शुरुआत की। लखनऊ स्थिति पार्टी मुख्‍यालय पर चुनाव लड़ चुके कुछ नेताओं को सदस्‍यता दिलाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी शहर, गांव और घर-घर तक पहुंचने की तैयारी कर रही है। डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा डॉक्‍टरों के तबादले को लेकर नाराजगी जताए जाने पर टिप्‍पणी करते हुए अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इस सरकार को कोई पीछे से चला रहा है। 

अखिलेश ने कहा कि सरकार 100 दिन की उपलब्‍धि बता रही है लेकिन उसे 5 साल 100 दिन की उपलब्‍धि बतानी चाहिए। सबसे बड़ी उपलब्‍ध‍ि की पोल तो तब खुल गई जब उनके डिप्‍टी सीएम लखनऊ छोड़कर कहीं गए और जब वापस लौटे तो पता चला कि उनसे बिना पूछे ही ट्रांसफर हो गए। सौ दिन की यही उपलब्धि है। ये वो डिप्‍टी सीएम हैं जिन्‍होंने सबसे अधिक छापे मारे।

यदि हम पीछे मुड़ कर देखें तो जहां-जहां गए, जहां-जहां कमियां देखी गईं, किसी पर कार्रवाई डिप्‍टी सीएम ने की हो बता दीजिए। इसका मतलब यह है कि सरकार को पीछे से कोई चला रहा है। तो 5 साल और 100 दिन की उपलब्‍ध‍ि यही है कि सरकार को कोई पीछे से चला रहा है। अखिलेश ने आरोप लगाया कि सरकार में भ्रष्‍टाचार और अन्‍याय चरम पर है।

कांग्रेस के ही रास्‍ते पर है भाजपा
एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस जब दिल्ली में थी तब वह अपने विपक्ष के पीछे ED, CBI लगाती थी और उसी रास्ते पर भाजपा है। महाराष्ट्र में उन्होंने (भाजपा ने) स्वीकार कर लिया कि वहां ED सरकार है। ED सरकार मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में भी है। भाजपा इन संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। 

यूपी दारोगा भर्ती में धांधली पर बोले अखिलेश 
अखिेलेश यादव ने आरोप लगाया कि यूपी दारोगा भर्ती में बड़े पैमाने पर धांधली हुई। जो जेल में थे उन्‍हें भी नौकरी मिल गई। सवाल यह है कि ये सरकार नौकरियां देगी या फिर पेपर लीक और धांधली में ही नौकरियां चली जाएंगी।

Related Articles

Back to top button