इंग्लैंड सीरिज के साथ इस खिलाड़ी का करियर हो सकता है ख़त्म, जानिए वजह

IND vs ENG: रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में कप्तानी की थी. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. पहले तीन दिन टीम इंडिया ने मैच पर अपना शिकंजा कसे रखा, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड ने तूफानी वापसी कर मैच छीन लिया. इंग्लैंड के खिलाफ एक खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर पारवब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. 

इस खिलाड़ी ने किया खराब प्रदर्शन 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे नहीं खेल रहे थे. ऐसे में उनकी जगह नंबर पांच पर उतरे श्रेयस अय्यर ने बल्ले से बुरी तरह से निराश किया. अय्यर दोनों ही पारियों में रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए. श्रेयस अय्यर मौके का फायदा नहीं उठा पाए और जल्दी पवेलियन लौट गए. उनके बल्ले से रन निकलना बंद हो गए. 

रोहित नहीं दे सकते हैं मौका 

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैपिंयनशिप में पहुंचने के लिए अगले 6 टेस्ट मैच जीतने होंगे. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. इसी वजह से वह श्रेयस अय्यर को अब टीम इंडिया में दोबारा मौका नहीं दे सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि दूसरी पारी में वह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

डेब्यू मैच में ठोका था शतक 

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने इस मैच में तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई थी, लेकिन उसके बाद के आने वाले मैचों में वह लय बरकरार नहीं रख पाए. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गए हैं. ऐसे में उनकी जगह केएस भरत या सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. 

केएस भरत ने दिखाया दम 

केएस भरत ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. वह बहुत ही शानदार फील्डर भी हैं. उनके पास विकेट पर टिकने की गजब कला है. लाल गेंद के क्रिकेट में वह तूफानी खेल दिखा सकते हैं. 

Related Articles

Back to top button