बसपा के नेता हाजी याकूब कुरैशी की 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क, जानें पूरा मामला

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की करीब 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति को मेरठ पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर लिया है। फिलहाल, हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे खरखोदा में दर्ज केस में फरार हैं। पुलिस के नोटिस और अदालत के आदेश के बाद भी तीनों में से कोई भी अभी तक कोर्ट के सामने हाजिर नहीं हुआ था। इसी वजह से मेरठ पुलिस प्रशासन की टीम ने यह कार्रवाई की है।

बता दें कि खरखोदा के अलीपुर में याकूब के बेटे इमरान की मीट फैक्ट्री है। इसी फैक्ट्री पर 31 मार्च 2022 को मेरठ पुलिस प्रशासन की टीम में रेड मारी थी। सूचना मिली थी कि फैक्ट्री में गैर कानूनी रूप से मीट पैकिंग की जा रही है। पुलिस प्रशासन ने मौके से भारी मात्रा में फंगस लगा हुआ मांस भी बरामद किया था, जिससे बाद कारखाने को सील कर दिया गया था। इसी मामले में हाजी याकूब कुरेशी, उनके बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी संजीदा बेगम सहित 17 लोगों पर खरखोदा थाने में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद से ही इसी मामले में हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे फरार चल रहे हैं। 

बता दें कि हाजी याकूब कुरैशी की पत्नी संजीदा बेगम इस मामले में जमानत पर हैं। बुधवार को पुलिस प्रशासन की टीम ने हाजी याकूब कुरैशी की कोठी और फैक्ट्री पर कुर्की की कार्रवाई आरंभ की। याकूब की 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया है। इस कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button