नाबालिग से बलात्कार के बाद तेजाब पिलाकर जान से मारने की कोशिश

नई दिल्ली: दिल्ली के नांगलोई क्षेत्र में 15 वर्षीय किशोरी से बलात्कार एवं उसे तेजाब पिलाकर जान से मारने का प्रयास करने की घटना प्रकाश में आई है। पीड़िता को गंभीर स्थिति में एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपराधी फैक्टरी मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर पत्नी की सहायता से घटना को अंजाम देने का आरोप है। पत्नी अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है। 

शुक्रवार को नांगलोई थाने को एक PCR कॉल मिली थी। कॉलर ने पुलिस को बताया कि उन्होंने बहन के साथ बलात्कार करने वाले अपराधी को पकड़ रखा है। पुलिस ने मौके पर जाकर अपराधी जय प्रकाश को हिरासत में ले लिया। कॉलर ने बताया कि उसकी बहन एम्स में भर्ती है। पुलिस ने शनिवार को हॉस्पिटल जाकर किशोरी का बयान लिया। पीड़िता ने बताया कि वह एक जूता फैक्टरी में काम करती है। 

वही 2 जुलाई को उसकी फैक्टरी के प्रबंधक जय प्रकाश ने उसे किसी काम से घर बुलाया। वहां उसने अपनी पत्नी की सहायता से उसके साथ बलात्कार किया। बाद में 5 जुलाई को घर जाते वक़्त जहरीला पदार्थ पिला दिया। पीड़िता किसी प्रकार घर पहुंची तथा बेहोश हो गई। तत्पश्चात, घरवालों ने उसे नजदीकी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से उसे एम्स रेफर कर दिया गया। पीड़िता कई दिनों तक बयान देने की स्थिति में नहीं रही, किन्तु उसने किसी प्रकार अपने घरवालों को सच बता दिया। शुक्रवार को घरवालों ने अपराधी को पकड़कर पुलिस को कॉल की। बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि घरवालों का आरोप है कि अपराधी ने उनकी नाबालिग बेटी को तेजाब पिलाया है। पुलिस तहकीकात में जुटी हुई है। अपराधी की पत्नी की तलाश की जा रही है। लड़की फिलहाल बेहद गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती है। महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से कहा है कि पीड़िता का बयान तत्काल हॉस्पिटल में ही मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया जाए, क्योंकि बच्ची की स्थिति बेहद गंभीर है। 

Related Articles

Back to top button