राष्‍ट्रपति चुनाव के बीच भाजपा के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिया यह बड़ा बयान

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में वोटिंग चल रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विधानसभा में जाकर वोट डाला. इस बीच यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी के विधायकों से अंतरात्मा की आवाज पर वोट देने को कहा है. पाठक ने कहा, समाजवादी पार्टी के विधायक अंतरात्मा की आवाज़ पर आज वोट करेंगे. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को लेकर जो विपक्ष के प्रत्याशी ने बोला था, उसकी वजह से समाजवादी पार्टी के विधायक आहत हैं. लिहाजा अंतरात्मा की आवाज पर आज वे सभी वोट करेंगे.

दरअसल विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के एक पुराने बयान का हवाला देते हुए बीजेपी समाजवादी पार्टी को घेर रही है. अखबार की एक पुरानी कतरन की तस्वीर शेयर करते हुए बीजेपी नेताओं ने अखिलेश यादव से जवाब मांगा था. इस अखबार की कतरन में यशवंत सिन्हा का बयान छपा है, जिसमें उन्होंने मुलायम सिंह यादव को आईएसआई एजेंट बताया था.  

केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ट्वीट कर अखिलेश यादव से पूछ रहे हैं कि जिन यशवंत सिन्हा को वे राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दे रहे हैं, उनके मुलायम सिंह यादव को लेकर दिये बयान पर वे क्या कहेंगे. इसी क्रम में आज ब्रजेश पाठक ने फिर सपा विधायकों से अंतरात्मा की आवाज पर वोट डालने की अपील की है. 

बता दें कि समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी. राज्‍य में सुभासपा के छह विधायक हैं.

अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष व सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव पहले ही मुर्मू को अपना समर्थन देने की घोषणा कर चुके हैं. दूसरी ओर, सपा ने पलटवार करते हुए बीजेपी के दोनों उप मुख्यमंत्रियों को ‘प्रचारजीवी’ करार दिया. सपा ने सवाल किया कि भाजपा और उनकी पार्टी के नेताओं का देश के स्वतंत्रता आंदोलन में क्या योगदान रहा है.

Related Articles

Back to top button