यूरोपीय संघ यूक्रेन के लिए सैन्य सहायता में इतने मिलियन यूरो पर सहमति की व्यक्त

ब्रसेल्स:  यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों ने यूक्रेन को सैन्य सहायता के रूप में अतिरिक्त 500 मिलियन यूरो (507,7 मिलियन अमरीकी डालर) प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की है।

विदेश मामलों की परिषद की बैठक के बाद, यूरोपीय संघ के विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने ब्रसेल्स में एक  समाचार में कहा कि मंत्रियों ने रूस पर प्रतिबंधों को कड़ा करने और वर्तमान नियमों में अंतराल को बंद करने पर सहमति व्यक्त की है।

यह निर्णय राज्य मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यूक्रेन के विदेश मंत्री, Dmytro Kuleba द्वारा नवीनतम घटनाक्रम पर एक वीडियो ब्रीफिंग के बाद किया गया था।

बोरेल के अनुसार, मंत्रियों ने “सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की” कि यूक्रेन को आगे बढ़ने के लिए दृढ़ता से समर्थन दिया जाना चाहिए। ब्लॉक द्वारा प्रदान की गई सैन्य सहायता की पूरी राशि वर्तमान में 2.5 बिलियन यूरो है।

उन्होंने कहा कि मंत्रियों ने रूसी सोने के प्रवेश को प्रतिबंधित करने और प्रतिबंधों की लंबाई को संशोधित करने के लिए यूरोपीय आयोग के सबसे हालिया प्रस्ताव की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सदस्य देशों के राजदूत इस सप्ताह उपायों के बारे में बात करेंगे। 

Related Articles

Back to top button