इस दिन से अकासा एयर भरेगी उड़ान, इस तरह कर सकेंगे बुकिंग

एयरलाइन इंडस्ट्री से जुड़ी एक अहम खबर आ रही है। अगले महीने अगस्त से राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी अकासा एयर उड़ान भरने वाली है। इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है। कंपनी ने आज यानी शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है। नई एयरलाइन अकासा एयर ने शुक्रवार को कहा कि वह बोइंग 737 मैक्स विमान का उपयोग कर 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद रूट पर अपनी पहली कमर्शियल उड़ान शुरू करेगी।

टिकट की बिक्री शुरू
कंपनी ने कहा कि उसने 28 साप्ताहिक उड़ानों पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। यह 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद रूट पर ऑपरेट होगी। इसके साथ ही 28 साप्ताहिक उड़ानों पर यह 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर ऑपरेट होगी।

क्या कहा कंपनी ने?
कंपनी दो 737 मैक्स विमानों के साथ कमर्शियल फ्लाइट की शुरुआती करेगी। बोइंग ने एक मैक्स विमान की डिलीवरी की है और दूसरे की डिलीवरी इस महीने के अंत में होने वाली है। अकासा एयर के को-फाउंडर और सीईओ प्रवीण अय्यर ने कहा, “हम मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ परिचालन शुरू करते हैं।” उन्होंने कहा, “हम अपने नेटवर्क को फेजवाइज बढ़ाएंगे। अधिक शहरों को कनेक्ट करेंगे।

यात्री यहां से कर सकेंगे बुकिंग
कंपनी ने बताया कि यात्री या तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट akasaair.com पर या फिर Google Play Store से अकासा एयर एप्लिकेशन डाउनलोड करके अपनी उड़ान टिकट बुक कर सकते हैं। बता दें कि अकासा एयर एयरलाइन इंडस्ट्री में एंट्री करने वाली सबसे कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। इस महीने की शुरुआत में नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय (DGCA) से ऑपरेटर प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाली एयरलाइन ने पहले ही विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button