इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, अब इस टीम से खेलने का किया फैसला

भारतीय टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम है. इसलिए कई भारतीय क्रिकेटर्स दूसरी टीम से भी खेलते हैं. भारत के दो तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी अगले महीने यहां शुरू हो रही टी20 मैक्स टूर्नामेंट के शुरुआती सत्र में खेलेंगे. 

आईपीएल में किया कमाल 

सकारिया और चौधरी दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले सत्र में क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे. ये दोनों खिलाड़ी ‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत ब्रिस्बेन में समय बिताएंगे. 

भारत के लिए किया था अपना डेब्यू 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच खिलाड़ियों और कोचिंग का आदान-प्रदान लगभग 20 वर्षों से चल रहा है. यह पिछले कुछ वर्षों में कोरोना वायरस के कारण रुका था, लेकिन इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के साथ फिर से शुरू हो रहा है.’

गेंदबाजी से जीता सभी का दिल 

सकारिया ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना एकदिवसीय और टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था जबकि चौधरी ने इस साल के आईपीएल में 13 मैचों में 16 विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया में होने वाली प्रतियोगिता में सकारिया सनशाइन कोस्ट के लिए खेलेंगे, जबकि 26 वर्षीय चौधरी विन्नम-मैनली का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

फाइनल एलन बॉर्डर फील्ड में खेला जाएगा 

टूर्नामेंट में भाग लेने के अलावा दोनों भारतीय गेंदबाज ‘बूपा नेशनल क्रिकेट सेंटर’ में प्रशिक्षण लेंगे और ‘क्वींसलैंड बुल्स’ के सत्र पूर्व तैयारियों में भी शामिल होंगे. टी20 मैक्स टूर्नामेंट का आयोजन 18 अगस्त से चार सितंबर तक किया जाएगा. इसका फाइनल एलन बॉर्डर फील्ड में खेला जाएगा. 

Related Articles

Back to top button