उत्तरकाशी सहित पांच जिलों में 23 जुलाई को जमकर बरसेंगे बादल, भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शनिवार व रविवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, देहरादून जिलों के लिए कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं तीव्र बौछार व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर में भारी बारिश को लेकर शनिवार को यलो अलर्ट रहेगा। वहीं रविवार को देहरादून व बागेश्वर जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 25 व 26 को पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं मगर कोई अलर्ट नहीं है। 26 के बाद एक बार फिर बारिश में तेजी आने का अनुमान है।

शुक्रवार को राज्य के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश रही। इसमें लोहारखेत, शामा, रामनगर, पौड़ी, नरेन्द्रनगर आदि में भारी बारिश दर्ज की गई। पंचेश्वर में 28.5, मसूरी में 24 व नैनीताल में 15.5 एमएम बारिश हुई।

दून में आज भी बारिश की संभावना
देहरादून में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। जो सामान्य से दो अधिक व न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक अधिक था। पिछले 24 घंटे में दून में 18 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। दून में 28 जुलाई तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दून में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गर्जन के साथ बौछार की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Related Articles

Back to top button