AAP सरकार की नई शराब नीति पर दिल्ली बीजेपी ने किया विरोध

नई दिल्ली:  दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता शनिवार को नई दिल्ली की सड़कों पर आ गए.

भाजपा के प्रदर्शनकारी भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर जमा हो गए। कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध किया, तख्तियां और पार्टी के झंडे लहराए।

किसी भी अप्रत्याशित घटना को टालने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों को भारी मात्रा में तैनात किया गया था। प्रदर्शनकारियों को सिसोदिया के घर तक पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने मार्ग पर बैरिकेड्स लगाए थे। 

हालांकि, जैसे ही भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेड्स को पार कर गए उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। “दिल्ली सरकार को मनीष सिसोदिया को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए क्योंकि उन्होंने इस नई भ्रष्ट शराब नीति को लागू करने के लिए शराब माफिया के साथ सांठगांठ की थी,” हिरासत में लिए गए नेताओं में से एक ने कहा।

शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव की हालिया रिपोर्ट में दिल्ली आबकारी अधिनियम 2009 के उल्लंघन पाए जाने के बाद सीबीआई जांच का आग्रह किया।  उन्होंने दावा किया कि सिसोदिया शराब लाइसेंसधारकों को अनुचित लाभ दे रहे हैं। यह भी दावा किया जाता है कि आप ने पंजाब चुनाव के दौरान इस धन का उपयोग किया था।
सीबीआई जांच के जवाब में, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल की “पंचायत चुनावों सहित पूरे देश में बढ़ती प्रतिष्ठा ने केंद्र को खतरे में डाल दिया है। आने वाले दिनों में कई जांच शुरू की जाएंगी, “उन्होंने कहा।

केजरीवाल ने अपने उपमुख्यमंत्री का भी बचाव करते हुए दावा किया कि भाजपा को देश में पार्टी के विकास का डर है।

Related Articles

Back to top button