यूपी: सीएम योगी ने कांवड़ियों पर हेलिकाप्टर से पुष्ष वर्षा के दिए आदेश

सावन के पवित्र माह में शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए कावड़ यात्रा पर निकले भगवान के शिव भक्त कांवड़ियों पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहले की तरह ही हेलिकाप्टर से पुष्ष वर्षा की योजना बना ली है। योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में भी मेरठ तथा सहारनपुर मंडल में कावड़ यात्रा पर निकले भगवान शिव के भक्तों पर हेलिकाप्टर से पुष्पवर्षा की गई थी, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण काल में इसको रोक दिया गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में एक बार फिर कांवड़ियोंपर हेलिकाप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी। सैकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा के दौरान नंगे पांव जल लेकर चलने वाले इन शिवभक्तों का हौसला बढ़ाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने हेलिकाप्टर से कावड़ यात्रा के मार्ग पर पुष्ष वर्षा करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज से लगातार तीन दिन पर मेरठ तथा सहारनपुर मंडल के जिलों में कावड़ लेकर यात्रा पर निकले शिव के भक्तों पर हेलिकाप्टर से फूलों की बारिश की जाएगी। प्रदेश में सहारनपुर तथा मेरठ मंडल के जिलों से कांवड़ यात्रियों पर पुष्प वर्षा की शुरुआत होगी। इसके साथ ही कावड़ यात्रा के हर मार्ग की हेलिकाप्टर तथा ड्रोन से निगरानी की जाएगी। जिससे कि सभी शिवभक्त अपने को कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षित महसूस कर सकें।

मेरठ के साथ ही सहारनपुर मंडल के कई जिलों में इन दिनों लोगों के साथ ही पुलिस कर्मी भी कांवड़ यात्रा पर निकले शिवभक्तों पर सड़क के दोनों तरफ से पुष्पवर्षा कर रहे हैं। सहारनपुर के गागलहेड़ी में कांवड़ यात्रा मार्ग पर प्रदेश की बार्डर चौकी पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। पुलिस कर्मी कांवड़ियों का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत कर रहे हैं। काली नदी चौकी पर ग्राम प्रधानों के सहयोग से भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। 

Related Articles

Back to top button