जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज की टीम का इंतजार अब ख़त्म ।जानिए किन खिलाडियों की हुयी वापसी

 भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलना है। शनिवार को भारतीय चयनकर्ताओं ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। टीम की कप्तानी एक बार फिर से शिखर धवन के हाथों में दी गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रिषभ पंत को आराम दिया गया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी सीरीज की टीम का इंतजार हर किसी को था। टीम चयन से पहले खबरें आ रही थी कि विराट कोहली को टीम में जगह दी जाए लेकिन चयनकर्ताओं ने उनके ब्रेक लेने के फैसले का सम्मान किया है। चोट के बाद वापसी करने वाले कुलदीप यादव को टीम में जगह दी गई है। दीपक चाहर की चोट के बाद वापसी हो रही है।

शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने  हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए उनका क्लीन स्वीप किया। धवन विंडीज टीम को उसी के घर पर इस फार्मेट मे ं3-0 से हराने वाले पहले भारतीय कप्तान बने। भारतीय टीम 18 से 22 अगस्त के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे के साथ खेलेगी। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर) वाशिंग्टन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

Related Articles

Back to top button