रायबरेली में तैनात सिपाही ने न सिर्फ दुष्कर्म किया बल्कि अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी करता था

अब रक्षा करने वाला पुलिस ही हम सब के जान का दुश्‍मन बना हुआ है। बिजनौर जिले की रहने वाली शादीशुदा महिला के साथ रायबरेली में तैनात सिपाही ने न सिर्फ दुष्कर्म किया, बल्कि अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी करता रहा। हद तो तब हो गई जब पीड़िता शिकायत करने के लिए रायबरेली जिला पहुंची तो गुरुबख्शगंज थाने में तैनात अन्य पुलिस कर्मियों ने आरोपी सिपाही की शिकायत न करने के लिए महिला को धमकाते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लिया है। कोर्ट के आदेश पर गुरबक्श गंज थाने में तैनात सात पुलिस कर्मियों को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। बिजनौर में इन सभी खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज होने के बाद उक्त कार्रवाई की गई है।

दरअसल, बिजनौर की एक महिला ने गुरुबक्सगंज में तैनात सिपाही ठाकुर केशव प्रसाद पर झांसा देकर दुष्कर्म करने और फिर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था। करीब दो महीने पहले पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में महिला आयोग की सदस्य के सामने यह मामला उठा था।

पुलिस अधिकारियों की जांच के बाद इस प्रकरण में बिजनौर के धामपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई। मामले में गुरुबक्सगंज थाने में तैनात सिपाही ठाकुर केशव प्रसाद, रवि, शक्ति, नेहा, चारु, प्रीति, गोविंद और दो अन्य को नामजद किया गया है।

पीड़िता ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि सिपाही केशव ने झूठ बोलकर उसके साथ अनैतिक कार्य किया और फिर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करके परेशान कर रहा था। एक माह पहले जब वह अपनी शिकायत करने थाने पर आई तो उसके साथ के सिपाहियों ने भी उसका मानसिक शोषण किया। इसके अलावा थाने में तैनात पुलिस कर्मियों ने जान से मारने की धमकी भी दी। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया की विवेचना प्रभावित न हो, इसके लिए सात पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है।

Related Articles

Back to top button