हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया था

12 बजे तक आस्थगित था लोकसभा

संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा हुआ है। संसद के दोनों सदनों में हंगामे के चलते कार्यवाही को दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया था। कार्यवाही फिर शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। बता दें कि सोमवार को मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी दल महंगाई के अलावा अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की मांग कर रहे हैं।

महंगाई पर बहस के लिए सरकार तैयार

उधर, लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा होगी। बीते कुछ दिनों से विपक्षी दल महंगाई और जीएसटी में वृद्धि को लेकर चर्चा की मांग कर रहे थे। सरकार महंगाई पर बहस के लिए तैयार हो गई है। सरकार और विपक्ष के बीच इस संबंध में सैद्धांतिक सहमति बनी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बहस पर जवाब देंगी।

विपक्षी दलों के सांसदों ने चर्चा के लिए नोटिस भी दिया है। शिवसेना नेता विनायक राउत और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इस पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। इसके अलावा, कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने गुजरात में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर चर्चा के लिए नोटिस दिया है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी महंगाई पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा सांसदों का प्रदर्शन

उधर, पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन किया है। सासंदों ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

Related Articles

Back to top button