भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर लिया

टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर लिया

वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में जीत के हीरो रहे ओबेड मेक्कॉय ने जिन्होंने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल डाला।

वार्नर पार्क में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 5 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज ओबेद मेक्कॉय जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए ऐतिहासिक स्पेल डालकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। उन्होंने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 17 रन देकर 6 विकेट झटके और भारतीय बल्लेबाजी की पोल खोल कर रख दी। 

मेक्कॉय का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और इस निर्णय को सही साबित किया उनके तेज गेंदबाज ओबेद मेक्कॉय ने जिन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 17 रन देकर भारत के 6 विकेट लिए जिससे टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और केवल 138 रन बनाकर आल आउट हो गई।

मेक्कॉय का यह टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बेस्ट प्रद्रर्शन है। इतना ही नहीं टी20 क्रिकेट में यह वेस्टइंडीज के किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मेक्कॉय की गेंदबाजी ने भारत की मजबूत बल्लेबाजी क्रम की पोल खोल कर रख दी। 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने ब्रेंडन किंग के 68 और डेवान थामस के नाबाद 31 रनों की बदौलत 4 गेंद पहले 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। उनके इस दमदार प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद क्या बोले मेक्कॉय

ओबेद मेक्कॉय ने इस प्रदर्शन को अपनी मां को समर्पित किया है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि ‘यह मेरी माँ के लिए है। वह बीमार है और उसने मुझे एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया है। पहली गेंद के विकेट ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. मैं हमेशा पावरप्ले में विकेट ढूंढता हूं। पिछले गेम में मैं थोड़ा ज्यादा सोच रहा था लेकिन इस मैच में मैं बिल्कुल साफ माइंडसेट के साथ उतरा था

Related Articles

Back to top button