जबलपुर जिले में न्यू लाइफ मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल में भीषण आग लगने के एक दिन बाद, कम से कम आठ लोगों की मौत 

भीषण आग लगने के एक दिन बाद

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में न्यू लाइफ मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल में भीषण आग लगने के एक दिन बाद, कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, पुलिस ने निदेशक और एक प्रबंधक को गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने का दावा किया है।

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ बहुगुणा ने मंगलवार को बताया कि न्यू लाइफ मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल के निदेशक और प्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें निदेशक – डा. निशांत गुप्ता, डा. सुरेश पटेल, डा. संजय पटेल, डा. संतोष सोनी और एक प्रबंधक राम सोनी के नाम शामिल हैं। उन्होंने आगे बताया कि मैनेजर राम सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

बहुगुणा ने कहा कि प्रारंभिक जांच में आग की एनओसी की एक्सपाइरी, बुझाने के यंत्रों का उपल्बध नहीं होना, कोई आपातकालीन गेट आदि सहित बड़ी चूक का पता चला है। उन्होंने कहा कि, जो कोई भी मानदंडों का पालन किए बिना अस्पताल प्रबंधन को इसे चलाने में मदद करने में शामिल पाया जाएगा, उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

आइएएनएस के अनुसार, जिन नौ लोगों की मृत्यु हुई है, उनमें से पांच मरीज हैं। बता दें कि 34-बेड वाला अस्पताल 2020 में कोविड महामारी की पहली लहर के दौरान बनाया गया था।

अस्पताल में हुए हादसे में कम से कम नौ लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, जिनमें से दो की हालत “बहुत गंभीर” बताई जा रही है और जबलपुर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की गहन चिकित्सा इकाई में उनका इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर संभागीय आयुक्त बी चंद्रशेखर की अध्यक्षता में चार सदस्यीय पैनल को घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि अस्पताल के बिजली और जनरेटर को जोड़ने वाले बिजली के पैनल में शॉर्ट-सर्किट के कारण सोमवार दोपहर भूतल पर आग लग गई थी।

Related Articles

Back to top button