उत्तराखंड में बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित ,चमोली बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भारी बारिश

उत्तराखंड में भारी वर्षा (Heavy Rain) का क्रम जारी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक रुक-रुककर तीव्र बौछारें पड़ रही हैं। दून में भारी वर्षा के कारण घरों व दुकानों में पानी घुस आया। जबकि, चौक-चौराहों के जलमग्न होने के साथ ही नदी-नाले उफान पर आ गए। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश में आज भी कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। खासकर चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पहाड़ों में भारी वर्षा से बनी हुई हैं 

प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से मौसम (Uttarakhand Weather) का मिजाज बदला हुआ है। पहाड़ों में भारी वर्षा से दुश्वारियां बनी हुई हैं। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में भी जन-जीवन प्रभावित हो रहा है। बुधवार को तड़के प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

उत्‍तराखंड में छोटे-बड़े दो दर्जन मार्ग हैं अवरुद्ध

हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादातर सड़क मार्ग यातायात के लिए सुचारू हो गए हैं। चारधाम यात्रा मार्ग ( Chardham Yatra Road)  पर आवाजाही दिनभर जारी रही। इसके अलावा नदियों का जल स्तर अब भी बढ़ा हुआ है। प्रदेश में छोटे-बड़े दो दर्जन मार्ग अवरुद्ध हैं।

आज भी हो सकते हैं भारी वर्षा के एक से दो दौर

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज भी भारी वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। पिथौरागढ़, चमोली व बागेश्वर में बहुत भारी वर्षा का अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है। इसके अलावा देहरादून, पौड़ी, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी वर्षा की आशंका है।

दून में मुसीबत बनी वर्षा, घर बने तालाब

दून में सुबह बौछारें पड़ने के बाद दोपहर में भी कहीं-कहीं भारी वर्षा (Heavy Rain) हुई। जिससे घरों व दुकानों में पानी भर गया। सहस्रधारा रोड स्थित दुर्गा विहार में करीब डेढ़ दर्जन घरों में वर्षा का पानी व मलबा घुस गया। साथ ही सड़क पर भी दो से तीन फीट तक पानी जमा हो गया। इसके अलावा सुभाष रोड स्थित एक काम्प्लेक्स के बेसमेंट में वर्षा का पानी भर गया।

Related Articles

Back to top button