यूपीएससी ESE मेंस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जानिए कैसे करे चेक

 यूपीएससी ईएसई मुख्य परिणाम 2022

 यूपीएससी ईएसई मुख्य परिणाम 2022 आधिकारिक नोटिस में लिखा है साक्षात्कार का शेड्यूल उम्मीदवारों को नियत समय पर सूचित किया जाएगी। हालांकि साक्षात्कार की सही तारीख ई-समन पत्र के माध्यम से उम्मीदवारों को बताई जाएगी।

 यूपीएससी ESE मेंस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग ने इंजीनियरिंग सर्विसेज मेंस एग्जाम )के परिणाम का लिंक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर एक्टिव कर दिया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब पोर्टल पर नतीजे देख सकते हैं। इसके अलावा, चाहें तो कैंडिडेट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी नतीजे देख सकते हैं

यूपीएससी ESE मेंस रिजल्ट की घोषणा 26 जून, 2022 को आयोजित परीक्षा के लिए किया गया है। उम्मीदवार ध्यान दें कि वे सभी जिन्होंने ईएसई मेन्स परिणाम में सफलता पाई है, वे अब साक्षात्कार / पर्सनैलिटी टेस्ट राउंड के लिए योग्य होंगे। इसके अलावा, उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यूपीएससी ने ईएसई मेंस नेमवाइज परिणाम की पीडीएफ सूची भी जारी की है।

यूपीएससी ESE मेंस रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर ‘लिखित रिजल्ट- इंजीनियरिंग सर्विसेज (मेन) एग्जामिनेशन- 2022’ वाले लिंक पर क्लिक करें। अब पीडीएफ फाइल के साथ एक नया पेज खुलेगा। अब शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम खोजने के लिए इसे स्क्रॉल करें। जरूरत पड़ने पर आप एक कॉपी प्रिंट भी कर सकते हैं।

परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को डीएएफ फॉर्म भरना होगा। डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (Detailed Application Form, DAF) 5 से 17 अगस्त तक शाम 6.00 बजे भराए जाएंगे। वहीं परीक्षा परिणाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Related Articles

Back to top button