संजय राउत की हिरासत अवधि खत्म होने के कारण एजेंसी ने कोर्ट से कस्टडी बढ़ाने की मांग की

कोर्ट से कस्टडी बढ़ाने की मांग की

पात्रा ‘चाल’ घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को आज धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत द्वारा सोमवार को दी गई राउत की ईडी हिरासत आज समाप्त हो रही है। केंद्रीय एजेंसी आज कोर्ट से राउत की हिरासत बढ़ाने की मांग कर सकती है। बता दें कि रविवार आधी रात को राउत को वित्तीय संपत्ति लेनदेन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

पहले भी आठ दिन की मांगी थी हिरासत

ईडी ने सोमवार को राउत को पीएमएलए अदालत के न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष पेश किया था और आठ दिनों के लिए उसकी रिमांड मांगी थी। लेकिन अदालत ने शिवसेना नेता को चार अगस्त तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने सोमवार को अदालत को बताया था कि राउत और उनके परिवार को आवास पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं से एक करोड़ रुपये से अधिक का अवैध धन प्राप्त हुआ है।

1,034 करोड़ के घोटाले का है मामला

बता दें कि राउत पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपयों के पात्रा चाल घोटाले के सिलसिले में हुई है। ईडी ने रविवार को राउत के घर पर नौ घंटे तक छापेमारी करने के बाद इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि राउत के घर ईडी ने पिछले सप्ताह ही छापेमारी की थी, छापेमारी के दौरान उनके घर से 11.5 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी।

Related Articles

Back to top button