सोशल मीडिया पर सोच समझकर ही दोस्ती करें,सावधानी न बरतने पर आप ठगी का शिकार हो सकते

रिमांड पर लेकर आरोपित से पूछताछ कर रही पुलिस

सोशल मीडिया पर किसी अपरिचित व्यक्ति से दोस्ती करने के दौरान बहुत सावधान रहने की जरूरत है। अपने आप को पायलट बता कर इंस्टाग्राम पर दोस्ती गांठ कर ठगी करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

रिमांड पर लेकर आरोपित से पूछताछ कर रही पुलिस

शातिर पायलट और एयर होस्टेस को निशाना बनाता था। करीब 30 युवतियों के साथ ठगी का पता चला है। पुलिस एक दिन की रिमांड पर लेकर आरोपित से पूछताछ कर रही है।

साइबर थाना पूर्व में एक महिला ने शिकायत की कि इंस्टाग्राम पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर एक व्यक्ति ने उनके साथ एक लाख रुपये की ठगी कर ली।

साइबर थाना प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र कुमार ने जांच पड़ताल करते हुए सेक्टर 43 के रहने वाले हेमंत शर्मा को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

करीब डेढ़ सौ लड़कियों को भेजी थी फ्रेंड रिक्वेस्ट

पूछताछ में आरोपित हेमंत शर्मा ने बताया कि उसने करीब डेढ़ सौ लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी है। करीब 30 युवतियों साथ उसने ठगी कर आनलाइन पैसे अपने खाते में ट्रांसफर कराए हैं।

महिला को बंधक बना नकाबपोश बदमाशों ने की लूटपाट

उधर, गुरुग्राम के सेक्टर-57 में स्थित एक्सपोर्टर के मकान में चार नकाबपोश बदमाशों ने घुसकर महिला को बंधक बनाकर घर से जेवरात और मोबाइल लूट कर भाग गए। मंगलवार भोर करीब चार बजे हुई घटना के समय महिला का पति दूसरे कमरे में सो रहे थे।

बदमाशों ने चाकू दिखा जान से मारने की धमकी देकर महिला हाथ और मुंह पर कपड़ा बांध कर बाथरूम में भी बंद कर दिया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर सेक्टर-56 थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रमा शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सेक्टर-57 स्थित सुशांतलोक फेज-तीन में परिवार के साथ रहती है।सेक्टर-56 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। बदमाश पैदल ही आए थे। महिला गृहणी है और पति का एक्सपोर्ट का कारोबार है।

Related Articles

Back to top button