दक्षिण पूर्व में इचियोन के एक अस्पताल में आग लगने के कारण पांच लोगों की मौत और 37 लोग घायल

पांच लोगों की मौत और 37 लोग घायल

सियोल से करीब 50 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में इचियोन के एक अस्पताल में आग लगने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए। योनहाप समाचार एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि चार मंजिला इमारत की ऊपरी मंजिल पर डायलिसिस अस्पताल, जहां 33 मरीजों सहित 46 लोग थे।

पीड़ितों में तीन मरीज थे। वे सभी चौथी मंजिल पर पाए गए। 21 दमकल ट्रकों और 51 कर्मियों का उपयोग करके, अग्निशामकों ने सुबह 11.29 बजे आग बुझाई। उनका अगला कदम बचाव दल को चौथी मंजिल पर भेजना था ताकि यह देखा जा सके कि किसी को सहायता की आवश्यकता है या नहीं।

जांच के बावजूद, अग्निशमन अधिकारियों ने माना कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर एक स्क्रीन गोल्फ सुविधा में शुरू हुई थी। इमारत में दूसरी और तीसरी मंजिल पर एक ओरिएंटल मेडिकल क्लिनिक और कार्यालय भी हैं, साथ ही पहली मंजिल पर रेस्तरां भी हैं।

आग में डायलिसिस के मरीजों और नर्सों समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि धुएं के कारण 41 लोगों को मामूली चोटें आईं।

घटनास्थल के फुटेज में कई फायर फाइटर्स को विस्तार योग्य प्लेटफार्मों के साथ दिखाया गया है जिनका उपयोग आग से मरीजों को निकालने के लिए किया जा रहा है। मेडिकल स्टाफ को बाहर व्हील चेयर पर मरीजों के साथ देखा जा सकता है जिन्हें दूसरे अस्पतालों में ले जाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button