दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए शॉकिंग खबर

शॉकिंग खबर

 दिल्ली में शराब के शौकीनों के लिए शॉकिंग खबर है। दिल्ली में अब शराब की खरीद पर ऑफर नहीं मिलेगा। शराब की बिक्री पर मिल रही भारी छूट और एक बोतल पर एक बोतल मुफ्त का ऑफर नहीं मिलेगा।

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की बिक्री पर मिल रही भारी-भरकम छूट और एक के साथ एक मुफ्त बोतल की स्कीम खत्म हो जाएगी। बता दें कि दिल्ली में पिछले काफी समय से शराब की बिक्री पर छूट और एक बोतल पर एक बोतल फ्री का ऑफर चल रहा था, जिससे बड़ी संख्या में एनसीआर के लोग भी यहां शराब पीने पहुंच रहे थे।

पहले की तरह ही दोबारा ड्राई डे की संख्या भी 21 हो सकती है। एक सितंबर से दिल्ली सरकार की ओर से संचालित शराब की दुकानें पुरानी आबकारी व्यवस्था के तहत खुलेंगी। अधिकारियों ने बताया कि अधिक कीमत वाली शराब और सेल्फ सर्विस वाले स्टोर के लिए प्रीमियम दुकानें होंगी।

खुलेंगी 500 नई दुकानें

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार के चार निगमों डीटीटीडीसी, डीएसआइआइडीसी, डीसीसीडब्ल्यूएस और डीएसएससी को 31 अगस्त तक कुल 500 दुकानें खोलने का जिम्मा सौंपा गया है। सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी।

आबकारी आयुक्त तय करेंगे शराब की कीमत

शराब की कीमत आबकारी आयुक्त तय करेंगे। उससे अधिक या कम मूल्य पर बिक्री नहीं होगी। प्रत्येक निगम पांच प्रीमियम दुकानें भी चलाएगा। इस साल के अंत तक दुकानों की कुल संख्या 700 हो जाएगी। वर्तमान में जो निजी शराब की दुकानें चल रही हैं वे 31 अगस्त तक बंद हो जाएंगी।

मालूम हो कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा नई आबकारी नीति के क्रियान्वयन की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद दिल्ली सरकार ने शहर में खुदरा शराब बिक्री की पुरानी व्यवस्था को अपनाने का निर्णय लिया है।

Related Articles

Back to top button