रोहित शर्मा ने कहा की कंडीशन ज्यादा अच्छी नहीं थी लेकिन फिर भी हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया

अच्छा स्कोर खड़ा किया

मौजूदा दौर में रोहित शर्मा जीत की नई गारंटी के रूप में सामने आए हैं। जब से उन्होंने टीम इंडिया की कमान संभाली है तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। उनकी कप्तानी में टीम एक के बाद एक सीरीज अपने नाम करते जा रही है। इस सूची में नया नाम वेस्टइंडीज का जुड़ा है। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मैच में 59 रनों से जीत कर एक और सीरीज अपने नाम कर लिया है। 

चौथे मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है।रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को लगातार नौवीं सीरीज में जीत मिली। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पिछले 9 सीरीज में एक भी सीरीज नहीं गंवाई है और साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ उनकी जीत के जिस सफर की शुरुआत हुई थी जो जारी है। इसमें कोई शक नहीं है रोहित जिस तरीके से कप्तानी कर रहे हैं वो टीम इंडिया कीज जीत की गारंटी बन चुके हैं।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा का पिछले 9 सीरीज में प्रदर्शन-

जीत- T20 Series v WI (2022)

जीत- ODI Series v ENG (2022)

जीत- T20 Series v ENG (2022)

जीत- Test Series v SL (2022)

जीत- T20 Series v SL (2022)

जीत- T20 Series v WI (2022)

जीत- ODI Series v WI (2022)

जीत- T20 Series v NZ (2021)

जीत- T20 Series v BAN (2019

दबाजों ने उठाया कंडीशन का फायदा

चौथे मैच में मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि जिस तरह से हमें जीत मिली वो काफी खुश करने वाला था। बल्लेबाजी के लिए कंडीशन ज्यादा अच्छी नहीं थी, लेकिन फिर भी हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया। पिच धीमी थी जिसका हमारे गेंदबाजों ने फायदा उठाया। मुझे लगा कि 190 का स्कोर अच्छा है, लेकिन वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के सामने कोई भी स्कोर अच्छा नहीं है, लेकिन हमने जीत हासिल करने के लिए अच्छी क्रिकेट खेली। हमारे बल्लेबाजों ने स्मार्ट बल्लेबाजी की तो वहीं गेंदबाजों ने भी विकेट हासिल करने के लिए जोड़ियों में गेंदबाजी कीरोहित शर्मा ने आगे कहा कि उनके लगातार  विकेट गिरने की वजह से उनकी स्कोरिंग पर ब्रेक लग गया। वहीं हम आवेश की प्रतिभा को समझते हैं। किसी के लिए भी एक या दो मैच खराब हो सकता है, लेकिन हम खिलाड़ी के स्किल को ध्यान में रखते हैं। हम अपने खिलाड़ियों को बीच में पर्याप्त समय देना चाहते हैं। इस मैच में आवेश खान ने कंडीशन और अपने कद का अच्छा इस्तेमाल किया जो देखने में काफी अच्छा था। वहीं जो क्रिकेट फैन मैच देखने आए में सबका धन्यवाद अदा करता हूं क्योंकि यहां धूप काफी तेज थी और मैच देखना आसान नहीं था। 

Related Articles

Back to top button