दिल्ली में मास्क न लगा के सार्वजनिक स्थलों पर निकलने वालों पर कार्रवाई

वालों पर कार्रवाई

कुछ दिन पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सावधानी बरतने के लिए सभी डीएम को निर्देश दे चुके हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन होगा जो लापरवाही कर रहे हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लोग बिना मास्क निकल रहे हैं तो वे जेब में 500 रुपये डालकर ही निकलें। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने बगैर मास्क सार्वजनिक स्थलों पर निकलने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

चालान के लिए सक्रिय की जा रहीं टीमें

दिल्ली सरकार के ताजा फरमान के बाद अब दिल्ली मेट्रो, बसों के साथ-साथ सार्वजिनक स्थानों पर लोग बगैर मास्क के मिलेंगे तो उनके चालान काटे जाने की प्रकिया तेज की जाएगी। इसके लिए टीमें फिर से सक्रिय की जा रही हैं।

बगैर मास्क वालों पर सख्ती का बना प्लान

दक्षिणी जिला के एक जिलाधिकारी ने कहा कि लोग अस्पतालों में भर्ती जरूर नहीं हो रहे हैं मगर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है,इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है, इसलिए टीमों को सक्रिय किया जा रहा है कि बगैर मास्क वालों पर सख्ती की जाए, जिससे लोग मास्क लगाने की आदत डालें।

अधिकारी ने कहा कि लोगों को यह बात समझनी चाहिए कि कोरोना अभी गया नही है, इसलिए मास्क तो लगाना ही चाहिए। वहीं मध्य जिला के एक अधिकारी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर कहा कि लोगों से मास्क लगाने के लिए सख्ती तो की ही जाएगी

एक अन्य अधिकारी का कहना है कि लोगों के साथ सख्ती करने के साथ ही कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्कूलों और आरडब्ल्यूए के माध्यम से शिविर लगाकर लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा रही है। जिला प्रशासन के माध्यम से लोगों को कहा जा रहा है कि वैक्सीन जरूर लें

सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दी अधिकारियों को दिया सख्ती का निर्देश

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी डीएम से कहा है कि कोरोना को लेकर अभी सख्ती की जगह जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है। उनका मानना है कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें और सामाजिक व व्यावसायिक गतिविधियां जारी रखे जाने की जरूरत है।ऐसे में दिल्ली में किसी प्रकार की रोक की संभावना न के बराबर है।  

Related Articles

Back to top button