आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी फ्री स्टडी मैटेरियल से तैयारी कर सकते हैं

तैयारी कर सकते हैं

आरआरबी ग्रुप डी (लेवल 1) सीबीटी का आयोजन 17-25 अगस्त से किया जाना है। जिन उम्मीदवारों की तिथि 17 अगस्त है वे अपना एडमिट कार्ड 13 अगस्त से डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी 2022 फ्री स्टडी मैटेरियल से तैयारी कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी (लेवल 1) के एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में तीन रेलवे जोन के पदों के लिए पहले राउंड में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन 17 अगस्त 2022 से किया जाना है। बोर्ड द्वारा एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के लिए कई चरणों में फर्स्ट राउंड के आयोजन की घोषणा के मद्देनजर फेज 1 में सीबीटी 25 अगस्त तक आयोजित होगा। इस फेज 1 के लिए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर और तारीख की सूचना बोर्ड द्वारा पहले ही जारी कर दी गई है। इसके बाद, जिन उम्मीदवारों को 17 अगस्त तिथि आवंटित हुई है, उनके लिए प्रवेश-पत्र सीबीटी डेट से चार दिन पहले यानि शनिवार, 13 अगस्त 2022 से डाउनलोड किए जा सकेंगे। उम्मीदवार अपने सम्बन्धित रेलवे जोन की वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से अपना आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

RRB Group D परीक्षा की तैयारी में इन फ्री स्टडी मैटेरियल से लें मदद

एकतरफ जहां रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी (लेवल 1) भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है तो वहीं दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की भी तैयारियां अपने अंतिम चरण में होंगी। ऐसे में उम्मीदवार एजुकेशन वेबसाइट, जागरणजोश (JagranJosh.com) द्वारा उपलब्ध कराई जा रहे विभिन्न रेलवे ग्रुप डी परीक्षा ऑनलाइन नि:शुल्क अध्ययन सामग्री (RRB Group D Online Free Study Material) से अपनी तैयारियों को और भी बेहतर कर सकते हैं। वेबसाइट द्वारा रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 के उम्मीदवारों के लिए पिछले वर्षों के प्रश्न-पत्र, विभिन्न विषयों (सामान्य विज्ञान, गणित, रीजनिंग, जीके और करेंट अफेयर्स) के लिए अभ्यास प्रश्न आदि ऑनलाइन मोड में उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उम्मीदवार इन आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी 2022 फ्री स्टडी मैटेरियल को  से देख औरकर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button