कोच्चि पुलिस ने राज्य की महिलाओं के लिए एक खास चैलंज निकाला

एक खास चैलंज निकाला

पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्भयम ऐप का 1 लाख डाउनलोड चैलेंज शुरू किया है। डीसीपी एस शशिधरन ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केरल पुलिस द्वारा लांच किए गए निर्भयम ऐप को बढ़ावा दिया जा रहा है।

ऐप को इसलिए किया गया लांच

केरल पुलिस ने विभिन्न स्थितियों में महिलाओं के खिलाफ हिंसा और उनके सामने आने वाली खराब परिस्थितियों को जल्द से जल्द पुलिस के संज्ञान में लाने और उन्हें आवश्यक सहायता और सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से इस ऐप को लांच किया है।

ऐसे काम करेगा ऐप

शशिधरन ने बताया कि महिलाओं को अपने एंड्राइड फोन पर इस ऐप को डाउनलोड करना होगा और अपना विवरण जमा करना होगा। इसे डाउनलोड करने से संकट की स्थिति आने पर महिलाएं इस निर्भयम ऐप पर एक बटन दबाकर पुलिस नियंत्रण कक्ष में तुरंत संपर्क कर सकती हैं।

 कोच्चि पुलिस ने राज्य की महिलाओं के लिए एक खास चैलंज निकाला है। दरअसल, पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘निर्भयम’ ऐप का 1 लाख डाउनलोड चैलेंज शुरू किया है। कोच्चि के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एस शशिधरन ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केरल पुलिस द्वारा लांच किए गए ‘निर्भयम’ ऐप को बढ़ावा देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

एक लाख डाउनलोड होने की उम्मीद

डीसीपी ने बताया कि दस दिनों के भीतर कम से कम एक लाख लोगों द्वारा इसे डाउनलोड करने की उम्मीद है, जो महिलाओं की रक्षा करने में काफी सहायता करेगा। महिलाओं को इसे डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कोच्चि पुलिस ने शहर में इस ऐप के क्यूआर कोड के साथ कियोस्क स्थापित किए हैं। बता दें कि पिछले साल ही केरल पुलिस ने ऐप लांच किया था।

Related Articles

Back to top button