यहाँ जानिए सलमान रुश्दी पर हमले को लेकर, शशि थरूर ने क्या कहा

घटना से भयभीत है

अमेरिका में प्रख्यात लेखक पर चाकू से हमले को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि यह दुखद दिन है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह और भी बुरा है अगर रचनात्मक अभिव्यक्ति अब स्वतंत्र और खुली नहीं हो सकती है।

 अमेरिका में प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमले को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि वह इस घटना से स्तब्ध और भयभीत हैं। शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह और भी बुरा है अगर रचनात्मक अभिव्यक्ति अब स्वतंत्र और खुली नहीं हो सकती है। कांग्रेस नेता ने सलमान रुश्दी के जल्द ठीक होने की कामना की है।शशि थरूर ने घटना पर दुख जताते हुए कहा, ‘मैं जानता हूं कि इस घटना के बाद उनका जीवन अब पहले जैसा कभी नहीं हो सकता।’ थरूर ने सलमान रुश्दी के जल्द ही उनके स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

न्यूयॉर्क में मंच पर हुआ हमला

बता दें कि बुकर पुरस्कार से सम्मानित रुश्दी (75) का जन्म मुंबई (Mumbai) में हुआ है। शुक्रवार को पश्चिमी न्यूयॉर्क के चौटाउक्वा संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में रुश्दी व्याख्यान देने वाले थे। मगर तभी एक व्यक्ति मंच पर चढ़ा और रुश्दी पर चाकू से हमला कर दिया। रुश्दी पर 10 से ज्‍यादा वार किए गए हैं। सलमान रुश्दी का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button